आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 का आगाज हुए आज 4 दिन हो गए वही आज टूर्नामेंट का 5वां मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. आज भारत का यह पहला मुकाबला होगा. दोनों टीम के कप्तान मैदान में टॉस के लिए उतरे. हालाँकि इस मुकाबले से पहले भारत को बड़ा झटका भी लगा है. धाकड़ ओपेंनिंग जोड़ी टूटा गयी  है शुभमन गिल इस मैच से बाहर हो चुके है.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, चुना बल्लेबाजी

भारतीय  टीम के कप्तान रोहित और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस के लिए मैदान में उतरे. जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. वही रोहित ने शुभमन गिल के बिमारी के बारे में भी बताया. उन्होंने टीम इंडिया के लिए ईशान किशन को बतौर ओपनर उतरेंगे यह भी साफ़ कर दिया.

रोहित ने बताया ईशान करेंगे ओपनिंग

रोहित शर्मा ने कहा कि,

“गेंदबाज़ों के लिए परिस्थितियाँ थोड़ी धीमी हैं। हमें अपनी लाइन और लेंथ को जल्दी समझने की जरूरत है। हमने विश्व कप से पहले काफी क्रिकेट खेला है, दो अच्छी सीरीज खेली हैं और अपने सभी आधार कवर कर लिए हैं। वह (शुभमन गिल) समय पर ठीक नहीं हुए हैं. उनकी जगह ईशान आए हैं, वह बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।”

भारतीय टीम की प्लेइंग XI 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI 

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा

ALSO READ:SA vs SL: शतक, शतक, शतक.. दिल्ली की धरती पर अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने मचाया ग़दर, 3 शतक ठोक 102 रन से बम्पर जीत