भारत में आयोजित वनडे विश्वकप 2023 का समापन हो गया. ऑस्ट्रेलिया विजेता बनी तो भारतीय टीम उपविजेता. एक बार फिर हाथ से कप फिसलने का हर भारतीय को मलाल रहेगा. लेकिन अब 2 ही दिन बाद टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी. और भारत जरुर हराकर अपना गम कुछ कम करना चाहेगी. वही इस मुकाबले में सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया. 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए अलग भारतीय मैदान में उतरेगी. कप्तान से लेकर कोच और खिलाड़ी भी कुछ हद तक बदले रहेंगे. आइये जानते है कैसी रहेगी भारतीय टीम.

सूर्यकुमार यादव कप्तान, लक्ष्मण होंगे कोच

अभी BCCI ने अधिकारिक टीम ऐलान दिया है है लेकिन उसे पहले मीडिया रिपोर्ट में आ चुकी थी सूर्यकुमार यादव टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. क्रिकबज रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय चयनकर्ता ने एशिया कप से पहले आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की जो स्क्वाड थी लगभग उन्हें दुबारा मौका दिया जाएग. हालाँकि उस सीरीज जसप्रीत बुमराह कप्तान थे जिनको अब विश्वकप के बाद आराम दिया जायेगा और सूर्या को कप्तानी सौपी गयी. वही 5 मैच के लिए भारतीय टीम के नए कोच वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच होंगे.  बता दें, राहुल द्रविड़ का कोचिंग टेन्योर विश्वकप तक था और अभी तक उन पर कोई फैसला नही लिया गया.

तिलक वर्मा- रिंकू सिंह समेत युवा खिलाड़ी को मौका

रिपोर्ट के मुताबिक यह टीम आयरलैंड दौरे के सामान होगी. विश्वकप का हिस्सा रहे प्रसिद्ध कृष्णा इस टीम में बने रहेंगे. वही चोटिल हार्दिक पांड्या इस सीरीज का हिस्सा नही होंगे. वही रिंकू सिंह-तिलक वर्मा समेत युवा दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा होंगे. आइये देखें संभावित स्क्वाड .

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ईशान किशन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान

ALSO READ:IND vs AUS: विश्वकप में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान! सरफराज खान को डेब्यू का मौका