गुरुवार को खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज में पहला टी20 मैच विशाखापत्तनम में खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम ने पहले ब्ल्लेबाजी का फौड़ा उठाया और जोश इंग्लिश की शतकीय पारी की बदौलत 208 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. वही भारतीय टीम की ओर से ईशान किशन और सूर्या की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने जीत के करीब तो पहुंची लेकिन अंतिम में ओवर में फंसे हुए मैच में रिंकू सिंह फिनिशर की बेहतरीन भूमिका अदा करते मैच को अंतिम गेंद में जीत दिलाई.

सूर्यकुमार यादव ने मैच ऑफ द मैच लेते हुए दिया बयान

इस मैच में जीत के बाद सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच चुना गया. अवार्ड लेते हुए उन्होंने अपना बयान दिया और कहा कि,

“लड़कों ने जिस तरह से खेला उससे बहुत खुश हूं।’ उनकी ऊर्जा से बहुत खुश हूं, हम दबाव में थे लेकिन जिस तरह से सभी ने प्रदर्शन किया वह अद्भुत था।’ यह एक गर्व का क्षण है, बहुत गर्व का क्षण है, जब भी आप खेलते हैं, आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हैं लेकिन यहां आना और भारत की कप्तानी करना एक बड़ा क्षण है। सोचा था कि थोड़ी ओस होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सूर्यकुमार यादव ने बताया कैसे खेली विस्फोटक पारी

यह कोई बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा। सोचा था कि उन्हें 230-235 रन मिल सकते हैं लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। बस आनंद लें और खुद को अभिव्यक्त करें। हम फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार ऐसी स्थितियों में रहे हैं, बस ईशान से कहा कि वह खुद का आनंद लें। हमें पता था कि क्या होने वाला है. मैंने कप्तानी का सामान ड्रेसिंग रूम में छोड़ दिया। मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश करता हूं।’

माहौल अद्भुत था, भीड़ को धन्यवाद। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि लड़कों ने किस तरह धैर्य बनाये रखा। रिंकू को देखकर बहुत अच्छा लगा, स्थिति उसके लिए विशेष रूप से तैयार की गई थी। वह शांत और संयमित था, उसने मुझे थोड़ा शांत किया। 16वें ओवर के बाद उन्हें इस स्कोर तक सीमित रखना गेंदबाजों की अविश्वसनीय उपलब्धि है।

ALSO READ:IND vs AUS, STATS: जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 12 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, सूर्या ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी