ROHIT SHARMA

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 के फाइनल में भारत हार गयी. इस मैच में रोहित ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी और पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम महज 240 रन पर ऑलआउट हुई. रोहित, विराट, के एल ने ही कुहक रन जोड़े. जिसकी बदौलत टीम इस कोर तक पहुंच सकी. वही गेंदबाज जिनकी धारधार गेंदबाजी के आगे विरोधी टीम टिक नही सकती थी लेकिन इस मैच में ज्यादा कमाल नही दिखा सकी. और ऑस्ट्रेलिया ने इस 6 विकेट से जीत हासिल कर ली. फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित ने अपना बयान दिया. आइये जानते क्या कहा हिटमैन ने..

रोहित शर्मा ने बताया हार की वजह, बोले- 280 होता तो ..

हार के बाद मैदान से जाते समय रोहित शर्मा की आँखों भरी हुई थी. वही ड्रेसिंग रूम से आने के बाद कप्तान रोहित ने बताया हार की क्या रही वजह.. उन्होंने कहा कि,

“नतीजा हमारे अनुकूल नहीं रहा. हम आज उतने अच्छे नहीं थे. हमने सब कुछ करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं होना था। 20-30 रन और अच्छा होता, केएल और कोहली अच्छी साझेदारी कर रहे थे और हम 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे। जब आपके पास बोर्ड पर 240 रन होते हैं, तो आप विकेट लेना चाहते हैं, लेकिन इसका श्रेय हेड और लाबुशेन को जाता है, जिन्होंने एक बड़ी साझेदारी की और हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया। हमने हर संभव कोशिश की लेकिन मुझे लगता है कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि,

“इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहता. हम जानते थे कि दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन हम इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाये। तेज गेंदबाजों के साथ, हमने वो 3 विकेट लिए और एक और विकेट लेकर, हम खेल की शुरुआत कर सकते थे। उत्कृष्ट साझेदारी बनाने के लिए बीच के उन दो लोगों को श्रेय जाता है।”

ALSO READ:IND vs AUS: इन 2 खिलाड़ियों की वजह से टूटा छोटे स्कोर में सिमटी भारतीय टीम, कप्तान रोहित से हुई ये गलती