आस्ट्रेलिया टीम

भारत में इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) का बिगुल बज चुका है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट को लेकर भारत सहित दुनिया भर की सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले आस्ट्रेलिया टीम भारत दौर पर आएगी। जहां टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलेगी। इस सीरीज के पहले आस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है।

आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान को लगी चोट

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में आस्ट्रेलियाई टीम एक नए कप्तान के साथ दौरे पर आ सकती है। इस दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम के साथ टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) टीम के साथ नहीं आएंगे। वें हाल ही में हुई एशेज सीरीज के दौरान चोटिल हो गए हैं।

पैट कमिंस (Pat Cummins) को चोट को लेकर सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने बताया कि मेडिकल स्टाफ ने फ्रैक्चर की आशंका को खारिज नहीं किया है। पिछले हफ्ते ओवल में एशेज सीरीज की आखिरी टेस्ट के शुरुआती दिन इस तेज गेंदबाज की कलाई चोटिल हो गयी थी। उन्होंने कलाई पर पट्टी लगाकर इस मैच में खेलना जारी रखा था। चोट के कारण कमिंस की गेंदबाजी में कोई बाधा नहीं आई, लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह परेशानी में दिखे। भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल सहित दो महीने में छह टेस्ट खेलने के बाद, कमिंस को कुछ समय की छुट्टी मिलने की उम्मीद हैं।

एशेज के दौरान हुए चोटिल

हाल ही में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हुई है। इस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दौरान ही पैट कमिंस को कलाई में चोट लग गई। वें  चोट के बाबजूद पांचवे मैच में खेलते हुए नजर आए। हालांकि वें टीम को जीत नहीं दिला सके। लेकिन फिर भी वें एशेज ट्राॅफी को रिटेन करके अपने घर लेकर चले गए।

वही आपको बता दें कि अब भारत दौर पर आस्ट्रेलियाई टीम एक नए कप्तान के साथ भारत दौरे पर आएगी। टीम का नया कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) या मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) हो सकते हैं। ये दोनों खिलाड़ी एकदिवसीय क्रिकेट में टीम के अहम सदस्य है।

ALSO READ : रोड सेफ्टी सीरीज में पहली बार हिस्सा लेगी पाकिस्तान की टीम, भारत के बाहर होगा यह टूर्नामेंट, आमने सामने भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान