विश्वकप 2023 के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने हर जख्म का बदला लेने के लिए मैदान में उतर गयी है. 5 मैच के टी20 सीरीज में आज  पहला मैच विशाखपटनम मैदान में खेला गया. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के कप्तान है. उन्होंने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने तूफानी पारी के बाद 208 रन का लक्ष्य रखा. इसके बाद भारतीय टीम के तरफ से सूर्या की तूफानी पारी की मदद से 2 विकेट से यह मुकाबला जीत कर अपना बदला निकाल लिया. रिंकू सिंह ने मैच खत्म किया.

जोश इंग्लिश ने ठोका तूफानी शतक,

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के तरफ से जबरदस्त बल्लेबाजी हुई. भारतीय गेंदबाज ज्यादा वुकेट नहीं चटका सके. स्टीव स्मिथ ने पारी की शुरुआत की 52 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद मैठेव शार्ट को रवि बिश्नोई ने आउट किया. फिर जोश इंग्लिश ने भारतीय गेंदबाजो की जमकर खबर ली और महज 50 गेंद में 110 रन ठोक अकले अपने टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया. जिसको प्रसिद्ध कृष्णा ने यशस्वी के हाथो कैच कराया. अंतिम में स्तोइनिस 7 और टीम डेविड ने 19 रन की पारी के बदौलत 208 रन बनाया.

सूर्या ने मचाया तूफ़ान, रिंकू सिंह ने जिताया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को तेज शुरुआत तो मिली लेकिन बहुत जल्द ही 2 विकेट गंवा दिया जिसे टीम दबाव में आई. ऋतुराज गायकवाड़ महा शून्य पर रन आउट हुए. वही यशस्वी जायसवाल ने  8 गेंद 21 रन ठोके. उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने जमकर धुनाई की . ईशान किशन ने भी एक छोर से पीटना शुरू किया. सूर्या ने 4 छक्का 9 चौका की मदद से 200 के स्ट्राइक रेट 41 गेंद 80 रन ठोके.

वही ईशान ने 2 चौका 5 छ्क्क्के की मदद से 39 गेंद में 58 रन बनाये. मैच को अच्छी स्थिति में पहुँचने के बाद सूर्या भी कैच आउट हुए. अब जीत के लिए रिंकू सिंह पर दारोमदार था और उन्होंने निभाया भी. विकेट गिरते रहे लेकिन रिंकू सिंह नही थमे 14 गेंद में 22 रन की मदद से अंतिम में चौका मारकर जीत दिलाई.

ALSO READ:LLC 2023: 6,6,4,4.. मार्टिन गप्टिल का आया कोहराम, फिर स्टुअर्ट बिन्नी ने काटा गदर, सुरेश रैना की टीम को मिली 13 रन से जीत