भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज में आज तिरुवंतपुरम में दूसरा मैच खेला गया. पहले मैच में जीत के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया के के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. इस मैच में यह कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ. और भारतीय बल्लेबाज ने जमकर कंगारू की जमकर खबर ली. और ऑस्ट्रेलिया के सामने 235 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने कोशिश तो की लेकिन 191 पर ही सिमट कर रह गयी. और 44 रन से भारत यह मुकाबला जीत गया.

यशस्वी जायसवाल का तूफ़ान, रिंकू ने मचाया ग़दर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग के लिए मैदान में उतरी. यशस्वी ने उतरते जमकर बरसे और कंगारू की जमकर पिटाई की. उन्होंने 212 के स्ट्राइक से 9 चौका और 2 छक्का की मदद से 25 गेंद में 53 रन बना कर आउट हुए.  वही ऋतुराज ने 3 चौका 2 छक्का की मदद से 43 गेंद में 58 रन बनाया. वही ईशान किशन भी आज थमे नहीं और 4 छक्का 3 चौका की मदद से 32 गेंद में 52 रन बनाये.

रिंकू ने भारत की पारी को ऐसे फिनिश किया मानो छक्को की बारिश आया रही है. 344 के स्ट्राइक रेट से 9 गेंद में 4 चौका 2 छक्का के साथ 31 रन ठोका. इस तरह से भारत ने 235 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया.

ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, 44 रन से हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के फिरकी में फंसते हुए नजर आई. टीम के तरफ से मार्कस स्टॉयनिश ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली। वही टिम डेविड ने 37 और स्टिव स्मिथ-मैथ्यू शॉर्ट ने 19-19 रनों की पारी खेली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सेवल  टीम का हिस्सा बना लेकिन भारतीय गेंदबाजी के सामने कुछ नहीं कर सकी. इस मैच में महज 12 रन ही बना सके. और पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना सकी.

भारतीय गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अच्छा प्रदर्शन किया 4 ओवर में 3 विकेट चटकाए. वही प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट चटकाए.

ALSO READ:Team India को मिला शोएब अख्तर से भी तेज गेंदबाज, 165kmph की रफ्तार में करता है गेंदबाजी, स्टंप का करता टुकड़े