आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के साथ आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय टीम का आज आगाज हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया के साथ आज पहले मुकाबले में भारत को शुभमन गिल के रूप में झटका और वह पहले मैच से बाहर हो गए. उनकी जगह ईशान किशन को मौका मिला. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया.

जडेजा-बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मचाया कोहराम

पहले बल्लेबजी करने का फैसला कप्तान फैसला गलत साबित हुआ. और शुरुआत में ही टीम को बड़ा झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन पर पहला विकेट खो दिया. जिसके बाद कुछ हद तक डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी संभाली.

सबसे पहले कुलदीप ने डेविड वार्नर को कैच आउट करके जोड़ी तोड़ी. जडेजा की फिरकी ने पूरी टीम को घुमा दिया. जडेजा ने आते ही मैच का रुख मोड़ दिया और टीम बैकफूट पर चली गयी. जड्डू ने पहले स्टीव स्मिथ को ऐसे आउट किया स्मिथ को विश्ववास नही हुआ. फिर उन्होंने 1 ही ओवर में लाबुशेन और कैरी को आउट किया इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग आर्डर ढह गयी.

ऑस्ट्रेलिया हुई 199 पर हुई ऑलआउट, कोहली ने बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से डेविड वार्नर 41, स्टीव स्मिथ 46 रन की सबसे ज्यादा स्कोर किया. वही भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2, जडेजा ने 3, और कुलदीप यादव ने 2 विकेट हासिल किया. इस मैच पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 199 पर ही ऑलआउट हो गयी. भारत को जीत के लिए  अब एक आसान सा लक्ष्य मिल गया.

मिचेल मार्श का स्लिप पर कैच पकड़ते ही अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। विराट ने वनडे वर्ल्ड कप में 15वां कैच पकड़ा। कोहली ने अपने वनडे वर्ल्ड कप करियर में 15वां कैच पकड़ा। वह भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले गैर-विकेटकीपर खिलाड़ी बने गए हैं।

ALSO READ:PAK vs NED: नहीं हुई होती ये गलती तो पाकिस्तान को धुल चटाती नीदरलैंड, 81 रन से पाकिस्तान को मिली बम्पर जीत, हरिस रउफ का टूटा कहर