ICC वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत का अफगानिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान टीम के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, और भारत के खिलाफ 272 रन का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया. जिसमें हस्मुतुल्लाह शहीदी ने 80 रन बनाये. इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा शानदार तूफानी शतक जड़ लक्ष्य को और आसान बना दिया.

रोहित शर्मा ने तोड़े कई सारे रिकॉर्ड

बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा आज जब बल्लेबाजी करने उतरे तो अलग ही रंग में दिखे. उन्होंने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और चौको छक्को की बारिश कर दी. अफगानिस्तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा. उन्होंने ना सिर्फ शतक लागाया बल्कि कई सारे रिकार्ड्स भी तोड़े. रोहित ने जब 30 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद जैसे ही उन्होंने तीसरा सिक्स लगाया क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। रोहित ने क्रिस गेल  के 553 छक्के को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल गए हैं। खबर लिखे जाने तक रोहित ने 5 सिक्स के साथ कुल 556 छक्का जड़ दिए हैं।

फिर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

वही इसके बाद सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की पारी थी हिटमैन ने विश्‍व कप के इतिहास  मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को चंकनाचुर कर दिया है. सचिन ने विश्‍व कप में कुल 6 शतक लगाए थे. रोहित आज सातवां शतक ठोककर वो इस मामले में पहले स्‍थान पर आ गए हैं. रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान अपनी पारी में उन्‍होंने 12 चौके और 3 छक्‍के भी लगाए.

ALSO READ:ENG vs BAN: धर्मशाला में डेविड मलान का गदर, बांग्लादेशी गेंदबाज की जमकर पिटाई, 137 रन से बांग्लादेश को चटाया धुल, शर्मनाक हार