इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौर पर है। जहां टीम इंडिया (Team India) पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी। जहां टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए हाल ही में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए टीम में दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

इस सीरीज के लिए टीम में ऑलराउंडर फिओन हैंड और गैरेथ डेलनी का वापसी हुई है। जहां डेलनी कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। टीम को लेकर आयरलैंड पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने कहा, “स्कॉटलैंड में हालिया क्वालीफाइंग अभियान अगले जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हमारी रणनीतिक योजना का पहला चरण था। हमारे पास अभी और विश्व कप के बीच लगभग 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच निर्धारित हैं। ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि हम इनमें से प्रत्येक का उपयोग कोचिंग टीम द्वारा पहचाने गए क्षेत्रों में काम करने के लिए करें।”

उन्होंने भारतीय टीम के दौर को लेकर कहा, “भारतीय टीम का आयरलैंड पहुंचना समर्थकों के लिए रोमांचक है। हमारे पास खेल के मैदान पर उनका मुकाबला करने की प्रतिभा और आत्मविश्वास है। हमें एक और कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली सीरीज की उम्मीदें हैं।”

18 अगस्त से होगी शुरू

वही आपको बता दें कि इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त होगी। सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को मलाहिड में खेला जाएगा। इसके बाद 21 और 23 अगस्त को भी मलाहिड में ही मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज़ में दोनों टीमों के बीच रोचक जंग देखने को मिलेगी।

टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीमें इस प्रकार हैं: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग ।

ALSO READ : IND vs WI: दूसरे टी20 से पहले लीक हुई टीम इंडिया की प्लेइंग XI, हार्दिक पांड्या ने किया 2 बड़े बदलाव! उमरान मलिक की हुई एंट्री