वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2023 इस समय काफी सुर्खियों में बना हुआ है। इसी बीच कई ऐसे बयान भी सामने आए हैं जो वर्ल्ड कप को लेकर दिए गए हैं। बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसी बीच पर फैंस भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 5 अक्टूबर से 9 नवंबर तक भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा और इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व पाक गेंदबाज ने एक विवादित बयान भी दिया है।

पूर्व गेंदबाज से पूछा वर्ल्ड कप को लेकर सवाल

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज राणा नावेद ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपना विवादित बयान सामने रखा। पूर्व पाक गेंदबाज से सवाल किया गया कि अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी आपके इस पर क्या विचार है? गेंदबाज नवेद ने बात का जवाब देते हुए कहा कि,

“इंडिया की टीम जब इंडिया में खेल रही होती है तो डेफिनेटली वही फेवरेट होगी। पाकिस्तान टीम भी बहुत अच्छी है। अच्छा मैच होगा। क्राउड का जहां तक मामला है, मुझे लगता है कि वहां मुसलमान है बहुत ज्यादा। हमें उनकी तरफ से भी सपोर्ट होगी।”

पूर्व पाकिस्तान गेंदबाज ने कही बात

पूर्व पाकिस्तान गेंदबाज ने कहा कि “इंडियन मुसलमान हमें सपोर्ट करते हैं। मैं वहां दो सीरीज खेला हूं, अहमदाबाद और हैदराबाद में। हम भारत में इंडियन क्रिकेट लीग खेले हैं। इंजमाम-उल-हक आईसीएल में कप्तान थे। उसमें हमें बड़ा सपोर्ट मिला। हम दुनिया की सारी टीमों के साथ खेले। वहां पर जो क्राउड होता है वह सपोर्ट करता है। हमें उम्मीद है कि अच्छा टकराव होगा।”

इन 5 शहरों में पाकिस्तान का होगा मुकाबला

बता दें कि वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसमें हर टीम को 9 लीग मैच खेलने होंगे। इसके अलावा पाकिस्तान टीम अपने लीग चरण के मुकाबले 5 शहरों में खेलेगी। जिसमें अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता शामिल है।

ALSO READ:चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर करने का कारण आया सामने, कप्तान रोहित ने खुद किया खुलासा