ind A vs PAK A asia cup pak won final

रविवार को एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान ए की टीम ने भारत की ए टीम को 128 रनों से शिकस्त दी और दूसरी बार एमर्जिंग एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। मुकाबले में पाकिस्तान ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 352 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ए की टीम 40 ओवर में 224 रनों पर ही आॅलआउट हो गई। मुकाबले में शतक लगाने वाले तैय्याब ताहिर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

तैयाब ताहिर के शतक से बनाया विशाल स्कोर

मैच में भारत ए की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान ए को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण किया। पाकिस्तान ए की ओर से सैयम आयूब और शाहीजाद फरहान ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट साईम अयूब के रूप में गिरा। जो 56 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद दूसरे ओपनर फरहान भी 65 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद पाकिस्तान ए की ओर से तैय्याब ताहिर ने एक छोड संभाले रखा। उन्होंने पहले उमर युसुफ के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। वें 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन तैय्याब ताहिर ने एक छोड संभलकर जमकर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने अपना शतक पूरा किया और वें 108 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ए की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 352 रन का विशाल स्कोर बनाया।

भारत नहीं कर सकी चेस, यश धुल के इस गलत शॉट से नही टिक स्की भारत

जवाब में भारत ए की टीम ने शानदार शुरुआत की। भारत के ओपनर साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने ठोस शुरूआत की। उन्होंने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट सुदर्शन के रूप में गिरा। जो 29 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निकिन जोंस कुछ खास नहीं कर सके और वें 11 रन बनाकर वसीम जूनियर का शिकार बने। इसके बाद अभिषेक शर्मा अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 64 रन बनाकर वें भी चलते बने।

एक छोर कप्तान यश धुल ने कुछ अच्छे शाॅट्स लगाए और 39 रनों की जुझारू पारी खेली। दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके बाद पूरी भारतीय टीम महज 224 रनों पर आलॅआउट हो गई और यह मैच 128 रनों के विशाल अंतर से हार गई। इसी के साथ पाकिस्तान एमर्जिंग एशिया कप की चैंपियन भी बन गई।।

ALSO READ:आख़िरकार टीम इंडिया में पूरी हुई धोनी जैसे विकेटकीपर की कमी, पंत और धोनी का मिक्सर है ये विकेटकीपर बल्लेबाज, अब होगा डेब्यू