आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कल का दिन शानदार रहा और अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी. अफगानिस्तान ने 272 रन बनाया तो वही भारत ने इस लक्ष्य को 35 ओवर में ही हासिल कर ली. कप्तान रोहित ने इस मैच में तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 84 गेंद में 131 रन का स्कोर बनाया जिसके बाद उनको इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. ट्रॉफी लेते हुए रोहित शर्मा ने अपना बयान भी दिया..

‘3 विश्वकप में 7 शतक लगा पाया क्योकि..- रोहित शर्मा

इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ शतक ही नहीं लगाये उन्होंने सचिन के रिकार्ड्स भी तोड़े. विश्वकप में सबसे ज्यादा शतक के रिकार्ड् तोड़े और इस पर बात करते हुये कहा कि,

“यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी, बस अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए खुद को तैयार रखा। मुझे पता था कि एक बार जब मेरी नजर उस पर पड़ेगी तो विकेट मेरे लिए आसान हो जाएगा। कुछ ऐसा जिस पर मैं लंबे समय से काम कर रहा हूं। विश्व कप में शतक लगाना एक विशेष एहसास है। इससे वास्तव में खुश हूं। मैं ज्यादा सोचना नहीं चाहता (केवल तीन विश्व कप में 7 शतक लगाना), मैं अपना ध्यान खोना नहीं चाहता। आपको ऐसी चीजों को गिनने की जरूरत है। आपको इसे बड़ा बनाना होगा. इसमें से कुछ (जो शॉट वह खेलते हैं) पूर्व नियोजित है।

मैं कभी-कभी अपने अंतर्ज्ञान को अपने ऊपर हावी होने देता हूं, कभी-कभी यह वास्तव में अच्छा काम करता है। यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि विशेषकर रन चेज़ में अच्छी शुरुआत मिले। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अतीत में किया है और कुछ ऐसा है जिसे करना मुझे पसंद है। कभी-कभी यह (गेंदबाजों पर आक्रमण) काम करता है, कभी-कभी यह नहीं करता है। बस इसे जारी रखने की जरूरत है और आगे भी विरोधियों को दबाव में रखना होगा।

ALSO READ:IND vs AFG: दिल्ली की धरती पर रोहित का कोहराम, पहले क्रिस गेल का तोड़ा छक्को का महारिकॉर्ड, फिर सचिन के रिकॉर्ड को किया चकनाचूर