आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय टीम की जीत के साथ शानदार शुरुआत हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले  में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को लगातार वनडे सीरीज के बाद विश्वकप मैच में ही धुल चटा दिया है. कल खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. और 199 पर ऑलआउट करके बुरा हस्र किया. फिर टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी और शुरुआती झटके लगे. तब विराट कोहली 85 रन और केएल राहुल ने 97 रन के योगदान के बाद 41.2 ओवर में भारतीय टीम को जीत हासिल.

ऑस्ट्रेलिया को हरा, पॉइंट टेबल में भारत ने मारी छलांग

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला. और ऑस्ट्रेलिया को हरा कर जीत के साथ 2 पॉइंट प्राप्त कर पॉइंट टेबल में शानदार शुरुआत किया है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सभी 10 टीमें 1-1 मैच खेल चुकी है. जिक्से बाद अब पॉइंट टेबल साफ़ हो गया आइये जानते है कौन किस नंबर पर है..

भारत की जीत के बावजूद पाकिस्तान से पीछे

जीत के बाद भारतीय टीम 5वें स्थान पर पहुंच गई है. हालांक अभी भी भारतीय टीम पाकिस्तान से पीछे है. 5 टीमों ने अपने-अपने पहले मुकाबले में जीत लिए है. नेट रनरेट के कारण न्यूजीलैंड की टीम 2 अंक के साथ पहले नंबर पर है. कीवी टीम का नेट रनरेट 2.149 का है. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे पायदान पर है. उसका नेट रनरेट 2.040 है. साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 428 रन बनाए थे. वही पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर तीसरे पायदान पर है. वही भारत और बांग्लादेश 2-2 पॉइंट के साथ चौथे पर पांचवे स्थान पर है.

ALSO READ:IND vs AUS, STATS: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में 20 विश्वरिकॉर्ड, कोहली ने लगा दी रिकार्ड्स की झड़ी