इन दिनों जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले चल रहे हैं। जहां शुक्रवार को टूर्नामेंट के सुपर सिक्स राउंड में श्रीलंका की टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड की टीम को 21 रनों से शिकस्त दे दी। यह एक लो स्कोरिंग मुकाबला था। मैच में श्रीलंका की टीम ने 213 रन बनाए थे जबाब में नीदरलैंड की टीम 192 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका की इस जीत से वेस्टइंडीज की विश्व कप में पहुंचने की मुश्किलें बढ़ गई।

धनजंय ने श्रीलंका को बचाया

मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 47.4 ओवर में 213 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मैच में श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम का टाॅप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लाॅप रहा। जिसके कारण टीम ने अपने पहले छह विकेट महज 96 रन पर गंवा दिए। टीम की ओर से पहले केवल दिमुश करूणारत्ने ने 33 रन बनाए।

इसके बाद धनंजय डी सिल्वा ने टीम को मुश्किलों से निकाला। उन्होंने पहले हसंरगा के साथ मिलकर 41 रन और फिर तीक्ष्णा के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 पार पहुंचाया। उन्होंने इस मैच में 93 रनों की अहम पारी खेलकर अपनी टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम 221 रनों पर आलॅआउट हो गई।

नीदरलैंड नहीं कर सका चेस

नीदरलैंड के सामने एक आसान सा लक्ष्य था। लेकिन उनकी टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही। टीम ने पहले दो ओवर में अपने दो विकेट 11 के स्कोर पर गंवा दिए। इसके बाद उन्होंने अच्छे रन रेट से रन बनाना शुरू कर दिया। लेकिन एक नीदरलैंड ने हर अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। अंत में टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने जीत दिलाने का काफी प्रयास किया, लेकिन हाथ में विकेट न होने के कारण उनकी टीम 40 ओवर में 192 रनों पर ऑलआउट हो गई और श्रीलंका ने इस मैच को सिर्फ 21 रन से जीत लिया।

श्रीलंका की इस जीत से वेस्टइंडीज की राह मुश्किल हो गई है। टीम अब तक सुपर सिक्स में अपना खाता नहीं खोल पायी है जबकि जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीम ने अब तक 3-3 मुकाबले जीत लिए है। अब रविवार को जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला होगा। अब यदि जिम्बाब्वे जीत जाती है तो टीम विश्व कप में पहुंचने वाली क्वालीफायर से पहली टीम बन जाएगी।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी का यह खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में मचा रहा कोहराम, 22 चौके लगाकर ठोका शतक