ICC ODI WORLD CUP 2023 का खुमार आज एक बार फिर चरम पर पहुंच गया. पहाड़ो के बीच धर्मशाला में आज न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला गया. न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी किया. ऑस्ट्रेलिया ने मानो छक्को की बरसात कर 388 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड महज 5 रन से चुक गयी. और यह मुकाबला कगारुओ के पक्ष में गया.

ऑस्ट्रेलिया ने छक्को की बरसात, बनाया पहाड़ जैसा लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम में आज के मुकाबले वापसी कर रहे ट्रेविस हेड ने जबरदस्त ताबड़-तोड़ शुरुआत किया. उनका साथ दे रहे डेविड वार्नर ने जमकर उनका साथ दिया और उन्होंने भ 81 रन की पारी खेली, दूसरे छोर पर ट्रेविस हेड महज 67 गेंद में 109 रन ठोक गए.उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के लगाये. इसके बाद आये रही कसर निचले बल्लेबाजो ने पूरा किया. मैक्सवेल, जॉश इंग्लिस और कप्तान कमिंस ने भी तेज पारी खेलते हुए 41, 38, 37 रन बनाया. इन पारियों की बदौलत कंगारू टीम ने न्यूजीलैंड के सामने पहाड़ जैसा  389 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया.

न्यूजीलैंड ने छुड़ाया ऑस्ट्रेलिया का पसीना, अंतिम गेंद तक चला मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम कही कम नहीं दिखी, हलांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेवोन कॉनवे के रूप में पहला झटका लगा उन्होंने 28 रन बनया, इसके बाद उतरे रचिन रवींद्र ने कमाल कर दिया, उन्होंने ताबड़ तोड़ खलेते हुए  महज 89 गेंद में 116 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इसके अलावा डेरिल मिचेल 51  और जेम्स नीशम ने 58 रन की तूफानी पारी से अर्धशतकों जड़ा.

अंतिम गेंद तक चला रोमांच, लगभग बने 800 र, लगे 32 छक्के

न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी. बाद में आखिरी की 3 गेंद में टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे. लेकिन जेम्स नीशम चौथे गेंद पर 2 रन की चक्कर में अपना विकेट रन आउट के रूप में गंवा दिया,  औ पारी यहीं पर समाप्त हो गई. जिक्से बाद अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से जीत लिया.

ALSO READ:छक्को से दहला वानखेड़े की धरती, पहले डी कॉक ने ठोके 175, फिर क्लासेन ने मचाया गदर, अंतिम सांस तक लड़े महमदुल्लाह ठोके शतक ,