इस साल होने वाले विश्व कप की तैयारियां अंतिम मोड पर है। इस समय विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबले जिम्बाब्वे में खेले जा रहे हैं। जहां सोमवार को ओमान की टीम का सामना आयरलैंड से हुआ। इस मुकाबले में ओमान की टीम ने उलटफेर करते हुए आयरलैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस मुकाबले में ओमान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 281 रनों का विशाल स्कोर चेस किया। यह ओमान की आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में पहली जीत है।

आयरलैंड ने बनाए 280 रन

मैच में ओमान की टीम ने टाॅस जीतकर पहले आयरलैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण किया। जहां आयरलैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए। आयरलैंड के लिए जॉर्ज डॉकरैल ने सबसे ज्यादा 89 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए।

इसके अलावा हैरी ट्रैक्टर ने 82 गेंदों पर 52 रनों का योगदान दिया।उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके जड़े। टीम के लिए हैरी टैक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने 79 रनों की साझेदारी की। यह आयरलैंड के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही। इनके अलावा अंत में पुछल्ले बल्लेबाजों ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। जिनके दम पर आयरलैंड की टीम ने 281 रनों तक पहुंच गई। वही ओमान के लिए बिलाल खान और फय्याज भट्ट ने 2-2 विकेट झटके। जबकि जीशान मकसूद, आयान खान और जय ओडेरा को 1-1 कामयाबी मिली।

ओमान ने हासिल किया विशाल लक्ष्य, श्रीलंका को लग सकता झटका

जहां ओमान के लिए कश्यप प्रजापति और जसकरन सिंह ओपनिंग करने आए। लेकिन शुरुआत खराब रही और जसकरन सिंह 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ओपनर कश्यप प्रजापति और आकिब लयास ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को डाॅकरेल ने तोड़ा। उन्होंने आकिब लयास को आउट किया। जिन्होंने 49 गेंदों पर 52 रन बनाए । उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके जड़े।

उनके अलावा आकिब लयास ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने ने 74 गेंदों पर 72 रन बनाए उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इनके अलावा जीशान मकसूद ने 67 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। मोहम्मद नदीम 53 गेंदों पर 46 रन बनाकर नाबाद लौटे और अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई।

वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफ़ायर मुकाबले में ओमान ग्रुप B में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, UAE के साथ है. इस ग्रुप में ओमान ने अपने पहले मैच में उलटफेर किया है. आयरलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर. वही श्रीलंका के लिए टीम मुसीबत बन सकती है.

ALSO READ:विश्वकप 2023 से पहले BCCI ने किया नए चयनकर्ता का ऐलान, भारत के लिए महज 3 मैच खेले इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी