बुधवार को आईसीसी ने ताजा रैकिंग जारी की। जिसमें पहले एशेज टेस्ट मैच के बाद काफी बदलाव देखने को मिले। जहां बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैकिंग में काफी बदलाव देखने क मिले। ताजा रैकिंग में आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने अपनी बादशाहत गंवा दी है। वही इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट अब आईसीसी रैकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने।

जो रूट बने नंबर वन एक बल्लेबाज

ताजा रैकिंग में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जो रूट अब आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को पीछे कर खुद टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अब सबसे ज्यादा 887 अंक हैं। वही इसके अलावा दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं, जिनके 883 अंक हैं। अब लाबुशेन नंबर 3 स्थान पर पहुंच गए हैं।

वही पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पांचवें स्थान पर 862 अंक के साथ काबिज हैं। वहीं अगर हम भारतीय खिलाड़ियों की बात करें टॉप 10 खिलाड़ियों में भारत के सिर्फ ऋषभ पंत ही मौजूद हैं, जो 758 अंक के साथ 10वें पायदान पर बने हुए हैं।

अब भी आश्विन नंबर वन

वही गेंदबाजी रैकिंग में अब भी भारत के स्पिनर आर आश्विन टाॅप पर बने हुए हैं। उनके इस समय 860 रेटिंग है। वही नंबर दो पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन काबिज है। ताजा रैकिंग में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को एक स्थान का नुकसान हुआ है अब वह नंबर 3 से नंबर 4 पर पहुंच गए।

इनके अलावा पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली राॅबिनसन और आॅस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन को एक एक स्थान का फायदा हुआ। वही नंबर 8 पर रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह नंबर 9 पर बने हुए हैं।

ALSO READ:वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने के लिए इस खिलाड़ी ने किया अपील, कहा- ‘मुझे पता है कैसे जीती जाती है ICC ट्रॉफी.., ‘