विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला समाप्त होने के बाद बुधवार को आईसीसी ने लेटेस्ट आईसीसी रैकिंग जारी की। जहां कई खिलाड़ियों की रैकिंग में उतार चढ़ाव देखने को मिला हालांकि इस रैकिंग में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम रविचंद्रन आश्विन का नाम सामने आया। जिन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न खेलने के बाबजूद गेंदबाजी रैकिंग में अपनी बादशाहत बरकरार रखी।

टाॅप पर कायम आश्विन

आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट के गेंदबाजों की ताजा रैकिंग जारी की। इस रैकिंग में अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन शीर्ष रैंकिंग पर बने हुए हैं। उनके साथी स्पिनर रविंद्र जडेजा नौवें स्थान पर हैं। इन दोनों के अलावा भारतीय गेंदबाजों में पिछला टेस्ट जुलाई 2022 में खेलने वाले चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर हैं।

वही आलराउंडर की रैकिंग में भी रवींद्र जडेजा टाॅप पर बने हुए हैं। उनके इस 434 रेटिंग अंक है। इनके अलावा रविचंद्रन आश्विन नंबर 2 पर काबिज है। यह दोनों खिलाड़ी पिछले काफी लंबे समय से नंबर 1 और नंबर 2 पर बने हुए हैं। वही इन दोनों के अलावा नंबर 4 भारत के ही अक्षर पटेल काबिज है।

टाॅप 10 में केवल एक भारतीय बल्लेबाज

गेंदबाजों के अलावा अगर हम बल्लेबाजों की रैकिंग की बात करें तो इस समय मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि द ओवल में भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में जीत के दौरान शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड अगले दो स्थान पर हैं।

वही डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की 209 रन की शिकस्त के बावजूद रहाणे 89 और 46 रन की पारियों की मदद से 37वें स्थान पर वापसी करने में सफल रहे। पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले शार्दुल को छह स्थान का फायदा हुआ है। कार दुर्घटना में घायल होने के बाद चोट से रिकवर कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टाॅप 10 में केवल एक भारतीय खिलाड़ी है। वही कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 12वें और 13वें स्थान पर बने हुए हैं।

ALSO READ:‘उसने मुझे होटल में बुलाया ..बोला करियर बना दूंगा”, The Kerela Story की एक्ट्रेस ने यौन शोषण पर किया बड़ा खुलासा