आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में कल एक बार फिर बड़ा उलटफेर का गवाह बन गया. विश्वकप में अब तक सबसे घातक टीम टूर्नामेंट में अब तक साउथ अफ्रीका मानी जा रही थी. और कमजोर टीम के रूप में दिखने वाली नीदरलैंड का मुकाबला हुआ. ऐसे में डच टीम ने ने कल सबको हैरान करने वाला प्रदर्शन किया. कल के मुकाबले में डच टीम को कमजोर टीम मानी जा रही थी. लेकिन उन्होंने पहले बैटिंग करते हुए 43 ओवर में 285 रन बनाया बाद में साउथ अफ्रीका की टीम को 207 रन पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद अब पॉइंट टेबल में बड़ा हेर फेर हुआ. आइये देखें ..

नीदरलैंड जीत के बाद पॉइंट टेबल में मचा उथल पुथल

कल हुए मैच में नीदरलैंड ने जीत के साथ पॉइंट टेबल में थोड़ी उथला पुथल मचायी और नीदरलैंड 2 पॉइंट हासिल कर लिया. इसी के साथ अब डच टीम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के साथ 2 पॉइंट लेकर बराबर होती लेकिन नेट रन रेट की वजह से अभी भी नीदरलैंड पॉइंट टेबल में नौवे स्थान पर है. वही साउथ अफ्रीका इस हार के बाद भी अब तीसरे पायदान पर है.

भारतीय टीम के लिए ऐसे पहुचेगा फायदा

भारतीय टीम को भी इससे फायदा हुआ. पॉइंट टेबल में भारतीय टीम 3 जीत के साथ अब भी टॉप पर है. वही दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम का नंबर आता है. तीसरे नंबर पर 2 मैच जीतने वाली साउथ अफ्रीका की टीम है. चौथे स्थान पर पाकिस्तान है जिसने 3 में से दो मुकाबले जीते हैं. 5वें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. बता दें, अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत टीम को हरा चुकी है. भारत को अब खतरा साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम से थी लेकिन नीदरलैंड से हारने के बाद भारतीय टीम का टीम पर पड़ला भारी है.

ALSO READ:विश्वकप के बीच MS Dhoni को लेकर आई बड़ी खबर! IPL 2024 के नीलामी से पहले किया संन्यास का ऐलान, इस वजह से लिया फैसला!