ICC वनडे विश्वकप 2023 में गुरुवार को भारत बनाम श्रीलंका के बीच वानखेड़े मैदान में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाज और गेंदबाज गजब के फॉर्म में दिखे. और पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रीलंकन गेंदबाजो को जमकर पिटाई की. भारत ने श्रीलंका के सामने विशाल 357 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

जिसके जवाब में भारतीय पेसर के सामने श्रीलंका के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. टीम की ऐसी दुर्गति हुई पूरी टीम 55 रन पर ढेर हो गयी. इस जीत के साथ भारत पहली टीम है सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. इसके बाद पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला.

पॉइंट टेबल में भारत पहुंचा टॉप पर, ये टीम पहुंच सकती सेमी फाइनल

टूर्नामेंट में विजयी रथ पर सवार भारत की यह लगातार सातवीं जीत है. और पॉइंट टेबल में 14 अंक के साथ टॉप पर जगह बना लिया इसी के साथ सेमी फाइनल में भी पहुंच गयी अब सेमीफाइनल के लिए तीन स्पॉट खाली हैं और इसके  5 टीमों के बीच टक्कर चल रही. वही पाकिस्तान भी इस रेस में है .

ये 4 टीम लगभग हुई बाहर, ये टीम कर सकती है क्वालीफाई

पॉइंट टेबल में देखें तो अभी ऑफिसियल रूप से बांग्लादेश बाहर हुई है वही अंतिम पायदान की बात करे तो इंग्लैंड इस समय सबसे आखिरी में है मोटे तौर पर देखे तो वह बाहर हो गयी है वही नीदरलैंड का आज के मैच पर निर्भर करता है, तो श्रीलंका भी लगभग बाहर है. बाकी 3 स्पॉट के लिए पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड में टक्कर होना है. जिसमे दक्षिण अफ्रीका का दावा बाकी टीम के मुकाबले ज्यादा मजबूत है.

जो कि पोइंटेबल में दूसरे स्थान पर है ऐसे में भारत के बाद यह टीम सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. वही ऑस्ट्रेलिया फिलहाल 6 मैच में 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा अब ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम है, जो अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकती है. और डायरेक्ट सेमी में पहुच सकती है.

 ALSO READ पहले कोहली-गिल ने काटा गदर, फिर वानखेड़े में सिराज-शमी ने मचाया कोहराम, शून्य का लगा ताता..55 पर नतमस्तक श्रीलंका, 302 रन से जीत