आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का भिड़ंत बांग्लादेश से हुआ. पुणे के मैदान में खेली गए मैच में बांग्लादेश ने 254 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में उतरी भारतीय टीम कही भी मुश्किल में नहीं दिखी. और पहले रोहित-गिल ने फिर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने जमकर बल्लेबाजी की शानदार शतक के बाद भारत को जीत दिलाई. इस मैच जीत के बाद अब भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा मिला. अब भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ़ लग रहा है..

जीत के बाद भारत का साफ़ हुआ सेमीफाइनल का रास्ता

भारत ने कल बांग्लादेश को हराकर लगातार अपना चौथा मैच जीत लिया है और इसी जीत के साथ टीम इंडिया 8 प्वाइंट्स हासिल कर दूसरे स्थान पर आ गई है. जबकि, हारने वाली बांग्लादेश सातवें नंबर पर खिसक गई है. वही कमज़ोर नेट रनरेट के चलते टीम इंडिया लगातार चौथी जीत के बावजूद नंबर 1 पर नहीं पहुंच सकी. और नंबर वन पर अभी न्यूज़ीलैंड है. चार मैच जीतने के बाद न्यूज़ीलैंड का नेट रनरेट +1.923 का है. जबकि, जीत का चौका लगाने के बाद टीम इंडिया का नेट रनरेट +1.659 का है.

ये है बाकी टीमें का पॉइंट टेबल, भारत खेल सकती सेमीफाइनल

वही साउथ अफ्रीका 4 प्वाइंट्स और +1.385 नेट रनरेट के साथ तीसरे और पाकिस्तान 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.137 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है. बता दें टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. वहीं टॉप-4 के अलावा बाकी टीमों में इंग्लैंड 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.084 नेट रनरेट के साथ पांचवें, ऑस्ट्रेलिया 2 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.734 नेट रनरेट के साथ छठे, बांग्लादेश 2 प्वाइंट्स और निगेटिव निगेटिव -0.784 नेट रनरेट के साथ सातवें पर है.

वही अगर सेमीफाइनल के रास्ते की बात करें तो न्यूजीलैंड और भारत का लगभग पक्का हो चुका है. भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. ऐसे में भारत न्यूजीलैंड से टक्कर मिल सकता है और अगर बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका, और इंग्लैंड से जीत सकती है. तो वही टूर्नामेंट में एक भी मैच ना जीतने वाली श्री लंका और अफगानिस्तानलगभग बाहर मान सकते है.