आईसीसी वनडे विश्वकप  2023 (ICC ODI WORLD CUP 2023) में लखनऊ के इकाना स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच  14वां मैच खेला गया. लगातार हार रही ऑस्ट्रेलिया ने अब अपने पहले जीत का  लय पकड़ लिया. दोनों टीम के लिए यह मैच जीतना आगे का सफ़र का समीकरण बदल दिया है. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 पर ऑलआउट हो गयी. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने महज 35.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. और 5 विकेट से जीत मिली.

जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारी हुंकार, पाक को नुकसान

दो लगातार हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की चौतरफा आलोचना शुरू हो गयी थी लेकिन कल एक मैच में जिस तरह से वापसी करके श्रीलंका को हराया इसके बाद जबरदस्त फायदा हुआ और कंगारू टीम 8वें पायदान पर पहुंच चुकी कंगारू .वहीं श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप में मिली लगातार तीसरी हार के बाद 9वें पायदान पर पहुंच गई.

अब ऑस्ट्रेलिया यहाँ से वापसी करता है तो उसका अगला मुकाबला पाकिस्तान से होना है. जिसमे ऑस्ट्रेलिया उन्हें हरा देती तो पाकिस्तान के 4 पॉइंट और क्नागारू के भी 4 पॉइंट होंगे, और पॉइंट टेबल में नेट रन रेट के आधार पर पाक को पीछे छोड़ आगे हो जाएगी.

भारत नंबर 1 पायदान पर

भारतीय टीम को भी इससे फायदा हुआ. पॉइंट टेबल में भारतीय टीम 3 जीत के साथ अब भी टॉप पर है. वही दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम का नंबर आता है. तीसरे नंबर पर 2 मैच जीतने वाली साउथ अफ्रीका की टीम है. चौथे स्थान पर पाकिस्तान है जिसने 3 में से दो मुकाबले जीते हैं. 5वें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है.  बता दें, सभी टीमों को अभी 9 टीमों से मुकाबला खेलना है. जिसमे आज  दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड  मुकाबले के बाद सभी टीमने 3 मैच खेल चुकी होंगी.

ALSO READ:ICC POINT TABLE: अफगानिस्तान की जीत के बाद पॉइंट टेबल में मचा उथल-पुथल, लगाया लंबा छलांग, भारत को बम्पर फायदा