आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में अब बड़ा उलटफेर हो गया. कल खेले गए मैच अफगानिस्तान की टीम ने चैम्पियन टीम इंग्लैंड को जबरदस्त पटखनी दी. वनडे विश्वकप में इंग्लैंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. आज के मैच गुरबाज ने जबरदस्त बल्लेबाजी करी . और अफगानिस्तान की टीम 284 रन बना सकी. जिसके सामने इंग्लैंड ने घुटने टेक दिया. और 215 रन पर ऑलआउट हो गयी. इस हर के बाद पॉइंट टेबल में बड़ा हेर फेर हुआ है.

अफगानिस्तान ने लगाया छलांग, ऑस्ट्रेलिया सबसे अंतिम पर

अफगानिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मिली बम्पर जीत ने वर्ल्ड कप की पॉइंट टेबल में बड़ा हेर फेर हुआ. इस मुकाबले से पहले सबसे नीचे आखिरी पायदान पर काबिज अफगान टीम ने लंबी छलांग लगाते हुए सीधा छठे स्थान पर कब्जा जमाया जबकि 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सबसे नीचे 10वें नंबर पर पहुंच गई. हालांकि इंग्लैंड की टीम अब भी टॉप 5 टीमों में शामिल है.

वही भारतीय टीम को भी इससे फायदा हुआ. पॉइंट टेबल में भारतीय टीम 3 जीत के साथ अब भी टॉप पर है. वही दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम का नंबर आता है. तीसरे नंबर पर 2 मैच जीतने वाली साउथ अफ्रीका की टीम है. चौथे स्थान पर पाकिस्तान है जिसने 3 में से दो मुकाबले जीते हैं. 5वें नंबर पर इंग्लैंड की टीम है.

ALSO READ:‘आपके चाचा के पुत्तर ने..’, हार के बाद विराट कोहली से ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट लेने पर बाबर आजम पर भड़के वसीम अकरम