ICC Odi Ranking: आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है। ताजा वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) को काफी फायदा पहुंचा है। गिल ने ताजा जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC Odi Ranking) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ दिया है और काफी आगे निकल गए हैं। कहा जाए तो गिल वनडे रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि साल 2023 में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका उन्हें सीधा फायदा रैंकिंग में मिला है।

गिल ने हासिल की वनडे में बेस्ट रैंकिंग

टीम इंडिया (Team India) के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ICC की ताजा जारी वनडे रैंकिंग (ICC Odi Ranking) में अपने करियर के बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। वे वनडे के बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं शुभमन गिल के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी वनडे के टॉप-10 बैट्समैन में शामिल हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी वनडे रैंकिंग में 1 स्थान का फायदा मिला है और वे 6ठे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 8वें पायदान पर बरकरार हैं। वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम हैं।

ALSO READ: IPL 2023: विराट कोहली टीम के इस खिलाड़ी पर हुए आगबबूला, इस गलती के वजह से नही कर पाए खुद को काबू

सिराज भी टॉप-10 में बरकरार

आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग (ICC Odi Ranking) में अगर गेंदबाजों में देखें तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भी टॉप-10 में बरकरार हैं। वहीं गेंदबाजों की इस सूची में सिराज इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं जो टॉप-10 में शामिल हैं।

इसके अलावा इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई जोश हेजलवुड और कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उनसे आगे हैं। वहीं टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार है और वे नंबर वन पर काबिज हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं।

Read More : लोगों ने समझा खत्म हो गया करियर, अचानक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले Team India में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री