इस साल भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। इसको लेकर भारत में तैयारियां भी शुरू हो गई है। अगले हफ्ते विश्व कप का शूड्यूल भी जारी किया जा सकता है। इसी बीच इस टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। जिसको लेकर हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आयी है।

आईसीसी अध्यक्ष पाकिस्तान गए

दरअसल कुछ दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में आकर विश्व कप खेलने को लेकर इंकार कर दिया था। इसको लेकर दोनों बोर्ड के बीच काफी गहमागहमी भी चल रही है। इसी विवाद के बीच आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस लाहौर पहुंच कर अक्तूबर-नवंबर में वनडे विश्वकप में पाकिस्तान की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आश्वासन लेने पहुंचे हैं।

वही आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान विश्व कप के शेड्यूल की घोषणा हो सकती है।

बात बनने के बाद बीसीसीआई वर्ल्ड कप शेड्यूल की घोषणा जल्द ही एक बड़े इवेंट के दौरान करेगी। इस साल टूर्नामेंट में एक फिर 10 टीमें हिस्सा लेगी। टूर्नामेंट भारत के 12 शहरों में खेला जाएगा। जहां सभी टीमें टूर्नामेंट में लीग स्टेज में 9-9 मुकाबले खेलेगी।

पाकिस्तान कभी नहीं हरा पाया भारत को

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1996 से क्रिकेट विश्व कप में मुकाबला हो रहा है। तब से लेकर अब तक 7 बार दोनों टीमें आमने सामने हुई। इन सभी मुकाबलों में भारतीय टीम ने ही बाजी मारी है। पाकिस्तान की टीम अब तक एक भी मुकाबले में भारत को शिकस्त नहीं दे पायी है।

इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच 8वीं बार मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह मुकाबला काफी रोचक होने की उम्मीदें है और पूरी दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मैच इस साल 15 अक्टूबर के होने की उम्मीद जताई जा रही है।

ALSO READ:WTC FINAL: मैच के तीसरे दिन पलटी भारतीय टीम की किस्मत, पहले शार्दुल और रहाणे ने संभाला फिर जडेजा ने रगड़ा, चौथे दिन होगी आर-पार की लड़ाई