शनिवार को भारत और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीमों के बीच तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला गया। जहां दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई हो गया। यह मैच दोनों टीमों के बीच पहला टाई मैच रहा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मैच के टाई होने से टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर निराश नजर आयी। जिसका जिक्र उन्होंने मैच के बाद किया।

अगली बार अंपायर से भी निपटना होगा – हरमनप्रीत कौर

इस मुकाबले के बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि खेल से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। क्रिकेट के अलावा भी, जिस तरह की अंपायरिंग हो रही थी उससे हम बहुत आश्चर्यचकित थे। अगली बार जब हम बांग्लादेश आएंगे तो हम सुनिश्चित करेंगे कि हमें इस प्रकार की अंपायरिंग से निपटना होगा और उसके अनुसार खुद को तैयार करना होगा।”

हरमनप्रीत कौर ने विरोधी टीम बांग्लादेश की जमकर तारीफ की। उन्होंने उनको लेकर कहा,

“उन्होंने (बांग्लादेश) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की। वे सिंगल ले रहे थे जो बहुत महत्वपूर्ण थे। बीच में हमने कुछ रन बनाए लेकिन जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था कि कुछ दयनीय अंपायरिंग की गई थी और हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ निर्णयों से वास्तव में निराश हैं।

भारत की बेइज्जती पर हरमनप्रीत कौर ने खूब सुनाया

हरमनप्रीत कौर ने भारत की ओर से अधशतक लगाने वाली हरलीन देओल की खूब तारीफ की।

“हरलीन आखिरी गेम में बहुत आशाजनक लग रही थी, इसलिए हमने उसे स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने के लिए प्रोत्साहित किया और उसने दोनों हाथों से मौका लिया। जेमी पूरी पारी में वास्तव में अच्छा था। उसने हमारे लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। अच्छा खेल, बहुत कुछ सीखने को मिला और अंत में भारत से हमारा उच्चायोग भी वहां है और मुझे उम्मीद है कि आप उसे यहां आमंत्रित कर सकते थे, लेकिन यह भी ठीक है। और यहां आने के लिए।”

उन्होंने भारत के हाई कमिश्नर को लेकर भी बांग्लादेश को सुनाया, दरअसल हार्ट के तरफ से वो भी मैच देखें पहुंचे थे लेकिन पोस्ट मैच में बतौर अतिथि के तौर पर उन्हें नही बुलाया गया जिसको लेकर हरमनप्रीत ने कहा  इंटरव्यू में कहा,

‘अंत में भारत के हमारे हाई कमीशन भी यहां है। मुझे लगता है कि आप उन्हें यहां आमंत्रित कर सकते थे, लेकिन यह भी ठीक है।’ मैच देखने आने के लिए हरमनप्रीत कौर ने उनका धन्यवाद कहा।’

इसके अलावा हरमनप्रीत कौर ने मैच के दौरान लगी अपनी चोट के बारे में भी जिक्र किया। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि मेरे हाथ की चोट फिलहाल ठीक है। वह बहुत ज्यादा गंभीर नहीं है।

ALSO READ:IND vs BAN: अंतिम गेंद पर चाहिए था 1 रन, गंवा दिया विकेट, भारत ने कटाया नाक, जीता हुआ मैच हुआ टाई, 225 पर हुई ऑलआउट