भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौर पर शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय सीरीज़ भी अपने नाम की। तीसरे एकदिवसीय मैच में दिग्गज खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में हार्दिक पांड्या की कप्तानी ने युवा खिलाड़ियों की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को रनों से एक बड़ी शिकस्त दी। टीम की इस जीत से कप्तान हार्दिक पांड्या काफी खुश नजर आए।

विराट कोहली की वजह से खेल पाया जबरदस्त पारी – हार्दिक पांड्या

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बात करते हुए कहा कि यह एक विशेष जीत है। ईमानदारी से कहूं तो एक कप्तान के तौर पर मैं इस तरह के खेलों का इंतजार करता हूं, जहां कुछ न कुछ दांव पर लगा हो। यह एक अंतरराष्ट्रीय खेल से कहीं बढ़कर था। वही उन्होंने दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देने और युवा खिलाड़ियों को मौका देने को लेकर कहा कि हम जानते थे कि क्या दांव पर लगा है और अगर हम हारे तो बहुत निराशा होगी। लड़कों ने महान चरित्र दिखाया। उन्होंने इसका आनंद भी लिया, दबाव की स्थिति में भी इसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है। विराट और रोहित टीम का अहम हिस्सा हैं। लेकिन उन्हें आराम देना ज़रूरी था ताकि रुतुराज गायकवाड़ जैसे लोगों को मौका मिल सके। यह युवाओं को अवसर देने के बारे में था।

वही उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं जानबूझकर इसे गहराई तक ले गया, बीच में कुछ समय बिताना चाहता था। खेल से पहले विराट के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई, वह चाहते थे कि मैं बीच में कुछ समय बिताऊं और 50 ओवर के प्रारूप का आदी हो जाऊं। उस अनुभव को मेरे साथ साझा करने के लिए वह वास्तव में आभारी हैं। एक बार जब आप एक गेंद को हिट करते हैं और लय में आ जाते हैं तो चीजें बहुत अलग होती हैं। गेंद थोड़ी ही कर रही थी। 350 रन का स्कोर हमेशा महत्वपूर्ण था। जब आपके पास इस तरह का कुल स्कोर होता है, तो बल्लेबाज गेंद का पीछा करते हैं और यदि भाग्य आपका साथ देता है, तो बल्लेबाज इसे हासिल कर लेंगे।

वेस्टइंडीज बोर्ड सुविधाओं पर ध्यान दे

वही हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज की पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज बहुत देर से जागा और साझेदारी हुई जो इसे 36वें ओवर तक ले गई। खेल एक तरह से पावरप्ले में ही ख़त्म हो गया था।

वही हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज दौरे की सुख सुविधाओं को लेकर कहा कि यह हमारे द्वारा खेले गए सबसे अच्छे मैदानों में से एक था। जब हम अगली बार वेस्ट इंडीज आएंगे तो चीजें बेहतर हो सकती हैं। यात्रा जैसी चीजों पर, उम्मीद है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इस पर ध्यान देगा और सुनिश्चित करेगा कि कोई दिक्कत न हो। हम विलासिता की मांग नहीं करते हैं लेकिन हमें कुछ बुनियादी आवश्यकताओं का ध्यान रखना होता है।

ALSO READ:भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम ने किया ऐलान, इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी