टेस्ट और वनडे सीरीज के जीतने के बाद टी20 सीरीज में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भी टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी से निराश किया। साथ ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी टीम ने निराश किया।

बल्लेबाजी प्रदर्शन अच्छा नहीं था, उसके आने टीम को मिली मजबूती

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने बात करते हुए कहा कि अगर ईमानदारी से कहूं तो वह बल्लेबाजी प्रदर्शन सुखद नहीं था, हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे। 160+ या 170 एक अच्छा योग होता। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे स्पिनरों को रोटेट करना काफी मुश्किल हो जाता है।

और उन्होंने आगे कहा कि 2 रन पर 2 विकेट के नुकसान के बाद जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उसने खेल को काफी हद तक अपने हाथों में ले लिया। मौजूदा संयोजन के साथ हमें शीर्ष 7 बल्लेबाजों पर भरोसा करना होगा कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उम्मीद करेंगे कि गेंदबाज आपको मैच जिताएंगे। हमें यह सुनिश्चित करने के तरीके खोजने होंगे कि हमारे पास सही संतुलन है लेकिन साथ ही बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

वही तिलक वर्मा के बारे तारीफ़ करते हुए कहा कि  बाएं हाथ के बल्लेबाज का चौथे नंबर पर आना हमें विविधता देता है। ऐसा नहीं लगता कि यह उनका दूसरा अंतर्राष्ट्रीय खेल है।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी से किया निराश

मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर निराश किया। पहले बल्लेबाजी में टीम इंडिया कुछ खास नहीं कर सकी। टीम की ओर से केवल तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगाया। उनके अलावा ईशान किशन ने 27 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या कुछ खास नहीं कर सके।

इसके बाद टीम के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने शुरुआती विकेट दिलाए। इसके बाद अंतिम ओवर में भी टीम के गेंदबाजों ने वापसी कराई लेकिन अकिल हुसैन और अल्जारी जोसेफ को आउट नहीं कर पाए। यही कारण रहा कि टीम इंडिया मैच नहीं जीत सकी।

ALSO READ:ईशांत शर्मा ने बताया टेस्ट क्रिकेट करियर में इस खिलाड़ी के सामने गेंदबाजी करना है सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण