ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद कई खिलाड़ियों पर गाज गिर गई हैं। लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) और एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया में कल बदलाव किए गए हैं। ऐसे आसार जताए गए हैं कि जल्द ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया घोषित की जा सकती है। अब उसमें ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं जिन्हें जानने के बाद आप सभी हैरान हो जाएंगे।

खिलाड़ी से किया जा रहा संपर्क

दावे के अनुसार कहा गया है कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व खिलाड़ी और भारतीय टीम के जाने-माने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से संपर्क किया जा रहा है। क्रिकेट बोर्ड चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में वापसी करें। बता दें कि जुलाई के महीने में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां 2 टेस्ट सीरीज खेली चाहिए। इसके लिए हार्दिक से वापसी की गुजारिश की जा रही है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती तो उनकी जगह कप्तानी किसको सौंपी जाएगी? इस पर कई तरह के सवाल जवाब किए जा रहे हैं।

Also Read:जसप्रीत बुमराह ने बर्बाद किया टीम इंडिया के इस यॉर्कर किंग का करियर, अब अपने नाम से स्टेडियम खोल तैयार करेगा 10 बुमराह

सन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में खेलते दिखे मोईन अली

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि भारत जब दौरे के लिए अपना पहला टेस्ट डोमिना में खेलने उतरेगा तो कम से कम अंतिम 11 में 5 नई खिलाड़ी के चेहरे देखने को मिलेंगे और इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी भी की जा सकती है। ऐसे में अगर कप्तान रोहित शर्मा मैच में नहीं दिखे तो इसमें हैरानी वाली बात नहीं होगी। बता दें कि एशेज सीरीज में मेजबान इंग्लैंड की टीम में 3 साल बाद स्पिन ऑल राउंडर मोइन अली की वापसी हुई। मोइन अली ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप यानी टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। इसके बाद वह सिर्फ वनडे और टी-20 पर ही ध्यान दे देते थे।

सीरीज से पहले जैक लीच को चोट लगने के कारण उनको टीम से बाहर करना पड़ा, जो इंग्लैंड के लिए एक बड़ी समस्या भी थी। लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड बोर्ड से मोईन अली से सन्यास तोड़कर मोइन से गुजारिश की, जिसे उन्होंने मान लिया और ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हुए टेस्ट में खेल रहे हैं। इसी के प्रारूप में हार्दिक पांड्या को भी टेस्ट मैच के लिए शामिल किया जा सकता है।

Also Read:भारत को छोड़ न्यूजीलैंड टीम से वर्ल्ड कप खेल सकते है संजू सैमसन, मिला इतने करोड़ का ऑफर