हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम ने पहले दो मैचों के बाद वापसी करते हुए तीसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ ही सीरीज 2-1 पर आ गई है। इस मैच के बाद टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या काफी खुश नजर आए। उन्होंने इस जीत को काफी महत्वपूर्ण बताया।

हार्दिक पंड्या ने निकोलस पूरन को दिया ये चुनौती

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने बात करते हुए कहा कि, “यह जीत बड़ी ही बहुत महत्वपूर्ण है। हमने एक समूह के रूप में बात की कि ये तीन गेम रोमांचक होंगे। दो हार या दो जीत से दीर्घकालिक योजनाएं नहीं बदलतीं। हमें यह दिखाना होगा कि जब ऐसे करो या मरो खेलों की बात आती है तो हम तैयार हैं।

उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी को लेकर कहा कि पूरन बड़ी पारी नही खेल सके और इससे हमें अपने तेज गेंदबाजों को वापस रखने की अनुमति मिली, साथ ही अक्षर को अपने चार ओवर फेंकने की भी अनुमति मिली। वही उन्होंने निकोलस पूरन को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर निकी मारना चाहता है, तो उसे मुझे मारने दो और यही योजना थी, मैं ऐसी प्रतिस्पर्धा का आनंद लेता हूं। मुझे पता है कि वह यह सुन रहा होगा और चौथे टी20 मैच में मुझ पर कड़ा प्रहार करेगा। जिसके लिए मै तैयार हूं।

बल्लेबाजी की तारीफ

इस मैच में भारतीय टीम को 160 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे भारतीय टीम ने 18वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 83 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 49 रनों की नाबाद पारी खेली। वही कप्तान हार्दिक पंड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। टीम के इस बल्लेबाजी प्रदर्शन कप्तान काफी खुश हुए।

उन्होंने बल्लेबाजी प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि, “एक समूह के रूप में हमने सात बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और हमें जिम्मेदारी लेनी होगी, जैसा कि आज हुआ, अगर बल्लेबाज रन बनाते हैं तो आपको आठवें नंबर पर किसी की जरूरत नहीं है। जैसा कि सूर्या ने बताया, वे और तिलक एक साथ खेलते हैं और एक साथ समय बिताते हैं।

ALSO READ:6,6,6,6.. लौट आया सूर्या का तूफ़ान, छक्को से दहलाया वेस्टइंडीज की धरती, तिलक ने मचाया गदर, 7 विकेट से भारत की बम्पर जीत