साल के अंत में भारत को एकदिवसीय विश्वकप खेलना है। इसके लिए आईसीसी ने शेड्यूल भी जारी किया है। आपको बता दें साल के अंत में खेले जाने वाला WORLD CUP 2023, 5 अक्टूबर से शुरू होगा। वही इसका आखिरी और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत के लिए यह WORLD CUP 2023 काफी अहम है क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा।

ऐसे में भारतीय टीम घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाने की कोशिश करेंगी। इसी कड़ी में विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बताया कि, भारतीय टीम के लिए कौन से खिलाड़ी कमाल कर सकते हैं।

ये 2 खिलाड़ी करेंगे कमाल

WORLD CUP 2023 में कमाल करने वाले खिलाड़ियों में हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा या विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का नाम नहीं लिया बल्कि उन्होंने शुभमन गिल और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को प्राथमिकता दी।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“अगर मैं भारत के बारे में बात करूं तो यह आपकी अपनी साझेदारी है जिसे रन बनाने होंगे। बहुत कुछ रोहित शर्मा पर निर्भर करेगा लेकिन शुभमन गिल- मुझे उम्मीद है कि वह टीम का हिस्सा होंगे। अगर आप उन्हें नहीं खिलाएंगे तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा मुझे लगता है कि शुभमन गिल अहम होंगे। भारतीय परिस्थितियों में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।”

आग उगलने वाली गेंदबाजी करते है रविंद्र जडेजा

इसी के साथ हरभजन सिंह ने आगे कहा कि, गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा अगर वह आग उगलते हैं जैसा कि हमने आईपीएल में देखा था। जहां उन्होंने 20 से अधिक विकेट लिए थे तो यह टीम के लिए फायदे का सौदा होगा। आपको बता दें कि, रविंद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाजी और अपनी फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। लोग उन्हें 3D खिलाड़ी के रूप में जानते हैं। जडेजा अपने दम पर पूरा मैच बदलने का दम रखते हैं।

ALSO READ:21 साल का यह खतरनाक खिलाड़ी टीम इंडिया में हुआ शामिल, सहवाग से भी खतरनाक करता है बल्लेबाजी, डेब्यू से पहले ही पूरी दुनिया में है चर्चे