इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन में कई युवाओं ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर फैंस के साथ कई दिग्गज खिलाड़ियों का भी दिल जीता है। आईपीएल युवाओं के लिए अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए एक काफी अच्छा प्लेटफार्म है।

इस प्लेटफार्म के जरिए युवा खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम इंडिया में भी अपनी डायरेक्ट एंट्री ले सकते हैं। मौजूदा समय में सबसे ज्यादा दिग्गजों की जुबान पर यशस्वी जयसवाल और रिंकू शर्मा का नाम चढ़ा हुआ है। जहां देखो इन दोनों ही खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की बात की जा रही है।

हरभजन सिंह ने की इन खिलाड़ियों की वकालत

इसी कड़ी में यशस्वी जयसवाल और रिंकू शर्मा की बेहतरीन प्रदर्शन को देखने के बाद भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी इनकी वकालत करनी शुरू कर दी। हरभजन सिंह ने दोनों के शानदार परफॉर्मेंस का उदाहरण देते हुए कहा कि, अगर कोई भी स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो उसे सिस्टम के भीतर जगह मिलनी चाहिए। साथ ही पूर्व स्पिनर ने कहा कि, इससे दोनों को ही कुछ नई चीजें सिखाने में टीम को मदद मिलेगी और यह दोनों ही खिलाड़ी और बेहतर होंगे।

सिस्टम का हिस्सा बनना चाहिए

हरभजन सिंह ने आगे रिंकू और यशस्वी जयसवाल की तारीफ करते हुए कहते हैं कि, जयसवाल और रिंकू इस स्टेज पर बहुत अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई को दोनों की ही फॉर्म को ज्यादा से ज्यादा भूलना चाहिए।

वहीं कमेंट्री के दौरान हरभजन सिंह ने कहा कि, मेरा विश्वास है कि अगर कोई खिलाड़ी बेहतर कर रहा है तो वह सिस्टम का हिस्सा बनना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि दोनों को सीधे ही भारत की 11 में जगह प्रदान कर दी जाए लेकिन उन्हें इनके नजदीक जरूर लाया जाना चाहिए।

दोनों को मौका दिया जाए अन्यथा देर हो सकती है

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने आगे कहा कि, अगर यह खिलाड़ी सीनियर टीम के सदस्यों के इर्द-गिर्द रहेंगे तो निश्चित तौर पर कुछ नया सीखेंगे और बेहतर होंगे।

उन्होंने कहा कि, मैं समझता हूं कि रिंकू और जैस्वाल को खिलाड़ियों के समूह के नजदीक लाने का सही समय है जरूरी है कि इन दोनों को 20 30 खिलाड़ियों के समूह का हिस्सा बनाया जाए। रिंकू और जयसवाल जैसे खिलाड़ियों को यह धारणा हो सकती है कि यह जल्दबाजी है लेकिन सच कहूं तो ऐसा नहीं है यह दोनों पहले से ही स्तर पर अच्छा खेल रहे हैं बेहतर होगा कि दोनों को मौका दिया जाए अन्यथा देर हो सकती है।

ALSO READ:वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिन फाइनल से पहले BCCI का बड़ा ऐलान, TEAM INDIA के स्क्वाड में में अचानक करायी इस दिग्गज की एंट्री