jasprit-bumrah-shreyas iyer

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम से करारी हार के बाद भारतीय टीम को जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस दौरे में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है।

इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। हरभजन सिंह ने अपनी टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल करेंगे पारी की शुरुआत

दरअसल हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई भारतीय टीम में उन्होंने ओपनिंग के लिए शुभमन गिल के साथ यशस्वी जयसवाल को रखा है। बता दें कि, यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2023 मैं अपने दमदार प्रदर्शन से फैंस के साथ कई क्रिकेट दिग्गजों को भी खुश किया था।

इसी के साथ उन्होंने तीसरे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ को रखा है। वहीं विकेटकीपर और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हरभजन सिंह ने ईशान किशन को टीम में मौका दिया है। हरभजन सिंह ने अपनी इस टीम में सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह को भी जगा दी है।

गेंदबाज़ी के लिए इन खिलाड़ियों को चुना

इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाने वाले तिलक वर्मा को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी 20 सीरीज के लिए चुना है। वहीं उन्होंने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है। बता दें कि, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने कई मैच को जीते है। वहीं उन्होंने आईपीएल में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाने वाले जितेश शर्मा को भी टीम में शामिल किया है। इसी के साथ उन्होंने अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और आकाश मधवाल को गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट के लिए चुना है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए हरभजन सिंह ने चुनी भारतीय टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और अकाश मधवाल

Also Read:“अच्छा होता बॉलर ना बनता…” WTC फाइनल न खिलाये जाने पर अश्विन का ये दर्द सुनकर हर फैंस का दिल टूट जायेगा