IPL 2023 बस कुछ ही दिनों में समाप्त होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम को कई मैच जिताएं हैं। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भविष्य और भारत की नई टी 20 बनाने को लेकर एक सुझाव साझा किया है।

इसमें उन्होंने यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि, शुभमन गिल भविष्य में कप्तान बन सकते हैं।

शुभमन गिल को बताया भविष्य का कप्तान

इसी के साथ हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, अगर हम बल्लेबाजों की बात करें तो मैं कह सकता हूं कि शुभमन गिल में काबिलियत है। उनके साथ मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल में भी भारत का भविष्य बनने की क्षमता है। हरभजन सिंह आगे कहते हैं कि, मुझे लगता है कि यशस्वी इस साल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और आने वाले समय में वह टीम इंडिया के लिए जरूर खेलेंगे। शुभमन गिल भी होंगे शायद वही कप्तान भी होंगे मैं यहां भविष्य की बात कर रहा हूं।

इन खिलाड़ियों को भी किया शामिल

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आगे कहते हैं कि, मुझे लगता है कि तिलक वर्मा और रिंकू सिंह भी होंगे इसलिए मैं भारतीय टीम के भविष्य के लिए एक टीम बना रहा हूं। वे सभी अविश्वसनीय प्रतिभाएं हैं। तेज गेंदबाज आगे कहते हैं कि , टीम से कैसे बाहर रखा जाए इस पर किसी का नाम लिए बिना मुझे लगता है कि, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, शुभमन गिल सभी को मिलाकर एक नई टीम बनानी चाहिए।

हार्दिक को कप्तान होना चाहिए यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और और नितीश राणा हों तो इस टीम में काफी क्षमता होगी।

Also Read:2 लाख 4 लाख नहीं मुंबई की जीत के हीरो आकाश मधवाल पर महज 1 मैच में हुई पैसों की बारिश, अवार्ड के लिए खाली नहीं थे हाथ