विश्व कप को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। मंगलवार को विश्व कप का शूड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट के शेड्यूल जारी होते ही क्रिकेट की दुनिया में टूर्नामेंट को लेकर चर्चाएं भी शुरू हो गई है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

प्रेशर पाकिस्तान की वजह भारत पर होगा

हरभजन सिंह ने हाल ही में विश्व कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के बारे में चर्चा की। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि चूंकि मैच भारतीय धरती पर होगा। इसलिए यह काफी दबाव वाला खेल होगा। पाकिस्तान पर भारत जितना दबाव नहीं होगा क्योंकि भारत घर में खेल रहा होगा। इसलिए उस दबाव को संभालना, उसे झेलना, वहां से जीतना और सभी के चेहरों पर मुस्कान लाना बहुत बड़ी बात होगी।

इससे बड़ा मुकाबला कोई और नहीं

हरभजन ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच क्रिकेट की दुनिया में एक अद्वितीय मुकाबला है। इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता। मुझे वह खेल याद है, अगर मैं 2011 की बात करूं तो मेरे हिसाब से वह सेमीफाइनल नाम का सेमीफाइनल था, लेकिन वह फाइनल मैच जैसा था। भज्जी ने कहा कि एमएस धोनी एंड कंपनी को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में उतना दबाव महसूस नहीं हुआ जितना पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम चार मुकाबले में हुआ था।

हरभजन ने आगे मैच में होने वाले प्रेशर के बारे में चर्चा की और कहा कि जब आप मैदान पर जाते हैं तो आप उस दबाव को कैसे झेलते हैं, आपको कौन सी चीजें सही करने की जरूरत है, यह बहुत मायने रखता है। मेरी राय में जब हमने फाइनल से पहले सेमीफाइनल खेला था, तब ही फाइनल खत्म हो गया था क्योंकि जब हमने खेला श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में खेला तो हमें उस मैच में कोई बड़ा दबाव महसूस नहीं हुआ।

गौरतलब है कि हरभजन पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल जीत में भारत के स्टार में से एक थे। ऑफ स्पिनर ने अपने 10 ओवरों में 43 रन देकर 2 विकेट लिए। जिसमें उमर अकमल और शाहिद अफरीदी शामिल रहे। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में एक शानदार जीत हासिल की थी।

ALSO READ:रोहित शर्मा के नाम है ऐसे दो रिकॉर्ड जिसे लाख कोशिश करने के बाद भी नही तोड़ पायेंगे विराट कोहली