गुजरात

गुरुवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आपस में भिडी। इस मैच में गुजरात टाइटन्स की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को 6 विकेट से पटखनी दी। गुजरात की जीत में तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अहम रोल निभाया। जिन्होंने तीन साल बाद IPL में वापसी करते हुए टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

पहले मैच में छोड़ी गहरी छाप

गुरूवार को मोहित शर्मा ने गुजरात टाइटन्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया। उन्हें टीम में पिछले मैच में पांच छक्के खाने वाले यश दयाल की जगह मौका मिला। मोहित शर्मा इस मैच में IPL में तीन साल बाद खेलते हुए नजर आए। मोहित ने आखिरी IPL मुकाबला साल 2020 में पंजाब के खिलाफ ही खेला था लेकिन तब वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू साल 2013 में सीएसके के लिए आरसीबी के खिलाफ किया था। अब ठीक 10 साल बाद 13 अप्रैल 2023 को उन्होंने अपनी आईपीएल में वापसी की है।

मोहित शर्मा ने गुजरात के लिए आईपीएल में डेब्यू अपनी गहरी छाप छोड़ी। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 6 से भी कम के इकोनॉमी से महज 18 रन खर्च किए। इस दौरान उन्होंने टीम के लिए 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसमें सैम करन का विकेट भी शामिल था। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

पर्पल कैप भी जीत चुके हैं मोहित

अगर हम मोहित शर्मा के करियर की बात करें तो मोहित शर्मा का आईपीएल में यह 87वां मैच रहा। वह 87 पारियों में वह 95 विकेट झटक चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बाद अब गुजरात टाइटंस के लिए वह खेल रहे हैं। वह साल 2015 में पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। तब वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते थे।

मोहित शर्मा आईपीएल के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए भी 26 वनडे और 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वनडे में 31 और टी20 में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। अक्टूबर 2015 के बाद से वह अंतर्राष्ट्रीय टीम से भी बाहर हैं।

ALSO READ:पूर्व कोच रवि शास्त्री भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर बरसे, कहा – कुछ खिलाड़ियों ने एनसीए को घर बना लिया