शुक्रवार को आईपीएल में पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीमें राजस्थान राॅयल्स और डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स आमने-सामने हुई। जहां गुजरात टाइटन्स ने पिछली हार का बदला लेते हुए राजस्थान राॅयल्स को 8 विकेट से शिकस्त दी। यह गुजरात टाइटन्स की इस सीजन सातवीं जीत रही। इस जीत के बाद गुजरात टाइटन्स का प्लेआॅफ में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है।

राजस्थान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखरी

मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन राजस्थान राॅयल्स की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनर जोस बटलर कुछ खास नहीं कर सके और वें 8 रन बनाकर हार्दिक पंड्या का शिकार बने। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन आपसी तालमेल न बैठने के कारण यशस्वी जायसवाल 14 रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान सैमसन ने कुछ तूफानी शाॅट्स लगाए। वें 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद राजस्थान राॅयल्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 20 ओवर खेले बिना ही 17.5 ओवर में 118 रन पर सिमट गई। गुजरात की ओर से अफगानी गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की। जहां राशिद खान ने 3 विकेट और नूर अहमद ने 2 विकेट चटकाए। इन दोनों के अलावा शमी, हार्दिक पंड्या और लिटिल ने 1-1 विकेट चटकाए।

गुजरात ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में गुजरात ने इस छोटे स्कोर के चेस में बड़ी ही संभलकर शुरुआत की। टीम के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर 77 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा। जो 35 गेदों पर 36 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 6 चौके शामिल रहे।

इसके बाद रिद्धिमान साहा ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 42 रनों की अविजित साझेदारी की। दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को 9 विकेट से एक आसान जीत दिलाई। टीम की ओर से साहा 41 रन और कप्तान हार्दिक पंड्या 39 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इन खिलाड़ियों की बदौलत टीम को एक बड़ी और आसान जीत मिली।

ALSO READ:डूबती नैया बचाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, KKR के खिलाफ इस प्लेइंग के साथ मैदान में उतरेगी SRH , देखें संभावित प्लेइंग XI