इस सीजन जीत की हैट्रिक लगाने वाली मुंबई इंडियंस ने अब हार की हैट्रिक लगा दी है। टीम को गुजरात टाइटन्स के विरूद्ध रनों से इस सीजन की लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। मैच में गुजरात टाइटन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए थे जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम रन ही बना सकी। मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बड़ा ही खराब प्रदर्शन किया।

गुजरात के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई

मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की ओर से रिध्दिमान साहा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। साहा कुछ खास नहीं कर सके और वें 7 रन बनाकर अर्जुन तेंदुलकर का शिकार बने। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। पंड्या 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल ने विजय शंकर के साथ 41 रन जोड़े। इस दौरान गिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 56 रन बनाकर आउट हुए। विजय शंकर भी 19 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद अभिनव मनोहर और डेविड मिलर ने मोर्चा संभाला। दोनों पांचवे विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर की ओर अग्रसर किया। अभिनव मनोहर 21 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। अंत में मिलर के तूफानी 46 रन और राहुल तेवतिया के 20 रनों की बदौलत टीम ने 200 का आकड पार करते हुए 207 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस से हुई ये बड़ी गलती

इस विशाल लक्ष्य के दबाव में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 2 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद ईशान किशन और कैमरून ग्रीन ने संघर्ष किया। लेकिन बड़े शाॅट्सनहीं खेल सके। जिसके कारण वें 21 गेंदों पर 13 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। इसी ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए तिलक वर्मा भी 2 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कैमरून ग्रीन 33 रन और सूर्यकुमार यादव 23 रन बनाकर चलते बने। टीम ने 90 रन पर 6 विकेट गंवा दिए।अंत में निखिल बढैरा ने 40 रनों की पारी खेलकर हार के अंतराल को कम किया। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन ही बना सके और अंत में टीम 55 रन से हार गई। गुजरात की ओर से नूर अहमद ने 3, राशिद खान और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

दरअसल, हार की सबसे बड़ी वजह ये रही मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी, जो कि लगातार बड़ी कमजोरी साबित हो रही, 15 ओवर के बाद मुंबई ने इतने रन गंवाए और विशाल लक्ष्य के सामने दबाव में बल्लेबाज अपना विकेट गंवाने लगे

ALSO READ:पहली बार अपने दामाद केएल राहुल के बचाव में उतरे Suniel Shetty, इन पर फोड़ा ठीकरा, बोले- हार्दिक बहक गए थे