आईपीएल में रविवार को दो नई नवेली टीमें गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने अपना आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 227 रनों बनाते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स को रनों से शिकस्त दी। यह गुजरात टाइटन्स की सातवीं जीत रही।इस जीत के साथ ही डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स का प्लेआॅफ में पहुंचना लगभग निश्चित हो गया है।

साहा और गिल ने लगाया अर्धशतक

मैच में गुजरात टाइटन्स ने पहले बल्लेबाजी की। टीम की ओर से शुभमन गिल और रिध्दिमान साहा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए तूफानी शुरूआत की। साहा ने आते से ही बड़े शाॅट्स लगाना शुरू कर दिए। उन्होंने महज 4 ओवर में ही टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रनों की शतकीय साझेदारी की। साहा ने 43 गेदों पर 81 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

इसके बाद शुभमन गिल ने भी इस सीजन का चौथा अर्धशतक पूरा किया। वें अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 51 गेदों पर 94 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने 25 और डेविड मिलर ने 21 रनों की पारी खेली। इन सबकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

डी काॅक का अर्धशतक नहीं आया काम

जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से काइल मेयस और क्विंटन डी काॅक ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए अच्छी शुरूआत की। दोनों ने पावरप्ले में टीम के लिए 70 से अधिक रन जोड़े। दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट काइल मेयस के रूप में गिरा। वें 48 रन बनाकर मोहित शर्मा का शिकार बने। इसके बाद दीपक हुड्डा आए लेकिन वें कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद एक छोर पर डी काॅक खडे रहे। उन्होंने अपना इस सीजन का पहला अर्धशतक पूरा किया। लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण टीम के बल्लेबाजों पर रन रेट का दवाब बढता गया। दबाव के कारण अंत में डी काॅक भी 41 गेदों पर 70 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में मोहित शर्मा ने घातक गेंदबाजी की और 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उनके घातक गेंदबाजी के कारण लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी और यह मैच 56 रन से हार गई।

ALSO READ:अंतिम ओवर में 9 रन भी नही बना पाया सनराइजर्स हैदराबाद, हार के बाद भड़के कप्तान एडम मार्क्रम, कहा- विश्वास नही हो रहा