आईपीएल में शुक्रवार को पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीमें आमने-सामने होगी। जहां राजस्थान राॅयल्स की टीम गुजरात टाइटन्स से अपने घरेलू मैदान पर भिड़ेगी। इस मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स की टीम अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी और इस सीजन का दूसरा मुकाबला जीतना चाहेगी। इस मैच में राजस्थान राॅयल्स की टीम एक बार फिर अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेगी। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

टाॅप ऑर्डर

राजस्थान राॅयल्स के लिए टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगातार अपने बल्ले से रना बरसा रहे हैं और टीम को तूफानी शुरुआत दे रहे हैं। लेकिन पिछले दोनों ही खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म में नजर आ रहे हैं। लेकिन अब टीम दोनों से चेन्नई के खिलाफ तूफानी शुरुआत की उम्मीद करेगी। वही टीम के लिए नंबर 3 पर देवदत्त पाडिकल उतर सकते हैं। जिन्होंने पिछले मैच में दमदार पारी खेली थी।

मध्यक्रम

इस साल राजस्थान राॅयल्स का मध्यक्रम बेहतरीन फॉर्म मे नजर आ रहा है। टीम के कप्तान संजू सैमसन लगातार पारी को संभालकर साझेदारियां बना रहे हैं। वही अंत में शिमराॅन हेटमायर आकर टीम के सही अंदाज में फिनिश कर रहे हैं और टीम को कई मैच जिता रहे हैं। इस दौरान टीम के लिए ध्रुव जोरेल और आर आश्विन भी छोटे छोटे महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

गेंदबाजी

राजस्थान राॅयल्स की तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा के साथ उतर सकती है। वही टीम तीसरे गेंदबाज के तौर पर कुलदीप सेन को मौका दे सकती है। इसके अलावा टीम पिछले दो मैचों में तीन स्पिनर युजवेंद्र चहल, एडम जैम्पा और आर आश्विन के मैदान पर उतर सकती है। जयपुर की पिच स्पिनरों को सपोर्ट करती है टीम एक बार इन्हीं तीनो के साथ मैदान पर उतर सकती है।

इम्पैक्ट प्लेयर

राजस्थान की टीम यदि पहले बल्लेबाजी करती है तो टीम कुलदीप सेन या संदीप शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। यदि दूसरी बैटिंग करती है तो टीम देवदत्त पाडिकल को उतार सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, सजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), देवदत्त पाडिकल, रियान पराग, शिमराॅन हेटमायर, आर आश्विन, युज़वेंद्र चहल, एडम जैम्पा, ट्रेंट बोल्ट और कुलदीप सेन

ALSO READ:रोहित ने हरा दिया था मैच, तभी आया सूर्या का तूफ़ान, मोहाली में खूब मचाया ग़दर, अंतिम में फंसा मैच तो तिलक ने दिलाई 6 विकेट से अंबानी को जीत