इंडियन प्रीमियर लीग का सोलवा सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट के दो प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें पहले एलिमिनेटर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है।

वहीं दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराया था। इसके बाद अब उसका आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाना वाला मुक़ाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिलेगा। इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई की टीम से बढ़ती हुई नजर आएगी।

प्लेऑफ में खेलने वाली टीमों को मिलेंगे करोड़ो रुपए

ऐसे में आपको बता दें कि, एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करने वाली टीमों को भी करोड़ों रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी। बता दें कि, पहले एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करने वाली टीम को 6 करोड़ 50 लाख रुपए दिए जाएंगे। वही क्वालीफायर 2 से बाहर होने वाली टीम को 7 करोड़ रुपए की प्राइस मनी मिलेगी।

ऐसा बताया जा रहा है कि, आईपीएल के इस सीजन में टीमों को देने वाली प्राइज मनी में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। इसी के साथ आईपीएल 2023 की ट्रॉफी को जीतने वाली टीम को 2 करोड़ रूपए प्राइज मनी के तौर पर दिए जाएंगे। वहीं उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे।

ऑरेंज और पर्पल कैप खिलाड़ियों को मिलेंगे लाखों रुपए

इसी के साथ आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को 12 लाख रुपए की प्राइस मनी मिलेगी। आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। वही उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Also Read:2 लाख 4 लाख नहीं मुंबई की जीत के हीरो आकाश मधवाल पर महज 1 मैच में हुई पैसों की बारिश, अवार्ड के लिए खाली नहीं थे हाथ