मंगलवार से आईपीएल के 16वें सीजन का क्वालीफायर राउंड शुरू हो गया है। जहां मंगलवार को चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम मझं पहला क्वालीफायर मुकाबला डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस बीच टेलीविजन पर डाॅट बाॅल की जगह पेड़ दिखाई दिए। जिसको देखकर हर कोई हैरान हो गया। आईये जानते है इसके पीछे के कारण के बारे में।

बीसीसीआई ने शुरू की आनोखी पहल

दरअसल आईपीएल के पहले क्वालीफायर मुकाबले के दौरान बीसीसीआई ने एक पहल की है। जिसके तहत बीसीसीआई प्लेआॅफ के दौरान 500 से ज्यादा पेड़ लगाई। यही कारण है कि टेलीविजन पर ब्रॉडकास्टर डाॅट बाॅल की जगह एक हरी पौधों को लेकर आ रहे हैं और टेलीविजन पर यह दिखाई दिया जा रहा है।

जैसे ही मंगलवार को बीसीसीआई की यह पहल टीवी पर दिखिई दी। इसके बाद यह सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गया। कि आखिर ब्रॉडकास्टर ऐसा क्यों कर रहे हैं। हालांकि कुछ समय दर्शकों को इसके बारे में जानकारी मिल गई। जिसके सभी फैंस ने बीसीसीआई की इस पहल की जमकर तारीफ की और दुनिया का सबसे बेहतरीन बोर्ड बताया।

क्वालीफायर-1 में 84 डॉट बॉल

मंगलवार को आईपीएल के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आमने-सामने रही है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में गेंदों ने 84 डॉट गेंदें फेंकी। अब बीसीसीआई 42000 पेड़ लगाएंगी। मैच में सबसे ज्यादा 12 डॉट गेंदें चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा ने फेंकी। वहीं तुषार देशपांडे की 11 गेंदें डॉट रहीं।

ALSO READ:लगतार जीत के बाद धोनी से मिली हार के बाद बहाना बनाते दिखे हार्दिक पंड्या, कहा- ‘हमे लगा ओस आएगी लेकिन नहीं आई और.’