ग्लेन मैक्सवेल

रविवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स (RR) को अंतिम गेंद पर 7 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान राॅयल्स (RR) की टीम 181 रन ही बना सकी और यह मैच 8 रन से गंवा बैठी। ग्लेन मैक्सवेल (GLENN MAXWELL) ने सर्वाधिक 77 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए भी इस नंबर पर खेल चुका हूं – ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल (GLENN MAXWELL) ने मैच के बाद करते हुए अपनी पारी और अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात करते हुए कहा कि नंबर 4 एक ऐसी स्थिति है जहां मुझे बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है, मैंने इस क्रम पर ऑस्ट्रेलिया के लिए भी बल्लेबाजी है, जब हम शुरुआती विकेट खो देते हैं। उस समय टीम ने मुझे वहां जाने और खुद को एक्सप्रेस करने की आजादी दी है। सीजन में अच्छी फॉर्म के साथ आया था, और चेंजरूम से वह भरोसा है, जिससे फर्क पड़ता है। नई गेंद अच्छी तरह से स्किड हुई, इसलिए हमें व्यस्त और सक्रिय रहना पड़ा। मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने पावरप्ले को खत्म किया, उसने नींव रखी, हालांकि अंत में थोड़ी निराशा थी।

वही उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगा कि फाफ डू प्लेसिस के आउट होने के बाद लगा कि मैं गहराई से बल्लेबाजी करूं, यह एक मैच-अप था जो मेरे अनुकूल था और मेरी ओर से कुछ खराब निर्णय था। मैंने सोचा कि अगर मैं सिर्फ एक रन ले सकता हूं, तो शायद मैं डेथ ओवरों के लिए उपयोगी हो सकता था। जब तक मैं हमला कर सकता हूं तब तक नए बल्लेबाजों को सेट होने दें। हालांकि, अंत में जीत से वास्तव में खुश हूं।”

फाफ के साथ की शतकीय साझेदारी

इसके पहले मैच में राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने पहले दो विकेट महज 12 रनों पर ही गंवा दिए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डू प्लेसिस के साथ मिलकर 127 रनों की साझेदारी की और टीम को खराब स्थिति से निकालकर मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

इसके बाद फाफ डू प्लेसिस तो 62 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाले रखा और टीम को 150 के करीब ले गए। वें 77 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी की बदौलत ही आरसीबी 189 रनों का विशाल स्कोर बना पायी।

ALSO READ:‘मैंने ग्लब्स पहना है इसलिए मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड नहीं देते’, महेंद्र सिंह धोनी ने कर दी शिकायत, साफ़ दिखा उनका पीड़ा