आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में बुधवार को खेले गए मुकाबले अफगानिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से हुई. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस भी जीता पहले बल्लेबाजी कर के 292 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगान गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी दिखाई. और 91 रन पर ही 7 विकेट गिरा दिए. लेकिन तभी एक अकेला ग्लेंन मैक्सवेल टिका रहा. और जमकर धुआधार बल्लेबाजी की. जिसके बाद यह लक्ष्य आसान हो गया मैक्सवेल के ऐतिहासिक दोहरे शतक से जीत दिलाई. उन्हें इस पारी के प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. आइये जानते है क्या बोला मैक्सवेल ने ..

मैक्सवेल ने एलबीडबल्यू पर जीवन दान मिलने पर दिया बयान

बता दें मैक्सवेल को इस पारी में जीवन दान भी मिला. जब वह 33 रन के स्कोर पर थे तब उनका आसान सा कैच मुजीब उर रहमान ने छोड़ा इस पर भी मैक्सवेल ने अपना बयान दिया और कहा काश ये बिना जीवनदान के खेली हुई पारी होती तो और खुश होता. वही एक एलबीडबल्यू पर आउट करार दिए जाने पर मैदान छोड़ दिया था वह पवेलियन की तरफ जा रहे थे तभी डीआरएस में गेंद ऊपर जाती दिखी और वो दुबारा बल्लेबाजी के लिए आये. इस पर उन्होने कहा कि,

“आज क्षेत्ररक्षण करते समय गर्मी थी, मैंने गर्मी में ज्यादा व्यायाम नहीं किया, आज इसने मुझ पर हावी हो गई। मैं रुकना चाहता था और (अपने पैरों पर) कुछ हरकत करना चाहता था। बहुत ज्यादा नहीं (जब 92/7 पर योजनाओं के बारे में पूछा गया), बस जितना संभव हो सके बल्लेबाजी योजनाओं पर टिके रहें, मेरे लिए, अभी भी सकारात्मक रहें, फिर भी अपने शॉट्स खेलने की कोशिश करें, वह एलबीडब्ल्यू, यह ठीक ऊपर जा रहा था (स्टंप्स) ), शायद इसने मुझे और अधिक सक्रिय बना दिया। स्विंग और निप (सतह से बाहर) का एक संकेत, जैसा कि यहां रोशनी के तहत होता है, उन्होंने इसका फायदा उठाने के लिए खूबसूरती से गेंदबाजी की।”

जीवन दान मिलने पर बोले मैक्सवेल

“यह अच्छा होता अगर यह एक बिना जीवदान के ये पारी खेली होती दस्तक होती, लेकिन मेरे पास मौके थे, आज रात इसका अधिकतम लाभ उठाना कुछ ऐसी बात थी जिस पर मुझे गर्व हो सकता है। आश्चर्यजनक है, पहले दो गेम के बाद, लोगों ने हमें तुरंत नकार दिया। विश्वास हमेशा से था (एक टीम के रूप में), आज के बाद, यह थोड़ा और ऊपर चला जाएगा।”

ALSO READ:मैक्सी..मैक्सी..मैक्सवेल, 21 चौका 10 छक्का 201 रन, वानखेड़े में बना मैक्सवेल नाम का इतिहास, चोट से छटपटाया, मगर अकेले दिलाया जीत