गौतम गंभीर

सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां‌ मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आखिरी गेंद पर बाजी पलट कर इस मुकाबले को अपने नाम किया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर इस मुकाबले को अपने नाम किया।

RCB फैंस को गौतम गंभीर ने किया ऐसा इशारा

रोमांच से भरे इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने आरसीबी को जबरदस्त टक्कर दी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस मुकाबले को जीतने ही वाली थी लेकिन अंत में एनएसजी ने बाजी मारकर 1 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

आईपएल 2023 का 15वां मुकाबला बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस स्टेडियम में आरसीबी के फैंस की लंबी कतार देखने को मिली। फैंस पूरे मैच के दौरान आरसीबी आरसीबी चिल्ला रहे थे। लेकिन लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने एक ऐसा इशारा किया जिसे देखकर सभी हैरान हो गए।

क्या गंभीर ने RCB फैंस को दी गाली ?

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने जैसे ही मैच को जीता उस दौरान मैदान पर डगआउट से टीम के मेंटर गौतम गंभीर पहुंचे। उन्होंने क्राउड की ओर देखकर मुंह पर उंगली रखकर शांत रहने का इशारा किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। पूरा वीडियो देखने पर ऐसा लगता है कि गौतम गंभीर ने गाली भी दी है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 61 रन‌ बनाए। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 46 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर 59 रन बनाए थे। लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से मार्कस 30 गेंदों पर 65 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन ने भी 19 गेंदों पर 62 रन बनाए।

Also Read: RCB vs LSG: 20 गेंद में 18 रन की पारी खेलने के बाद कप्तान केएल राहुल ने की खुद की तारीफ़ , कहा- ‘मैंने सही काम किया था’