महिलाओं की जिंदगी में छोटी-छोटी चीजें भी मायने रखती हैं। लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती है जिनका मतलब हमें नहीं पता होता। अपनी दैनिक इस्तेमाल की चीजों को लेकर भी हम कई बार कंफ्यूज हो जाते हैं।

जिस तरह महिलाओं की जिंदगी में ब्रा एक सामान्य चीज है। लेकिन कई बार हमें इसका हिंदी मतलब भी नहीं पता होता। क्या आप भी जानते हैं कि ब्रा को हिंदी में क्या कहा जाता है। आइए जानते हैं कि इस सवाल का जवाब कैसे पता कर सकते हैं।

इस वेबसाइट से पूछ सकते हैं सवालों के जवाब

इस समय सोशल मीडिया और इंटरनेट की दुनिया में लोग आसानी से अपने सवालों के जवाब जान लेते हैं। इसी समय इंटरनेट पर एक ‘कोरा’ नाम की वेबसाइट है, जिससे आप कोई भी सवाल आसानी से पूछ सकते हैं। फिर उसी के मुताबिक आपको जवाब भी दिया जाता है।

अगर आप कुछ अजीबोगरीब सवालों के जवाब जानना चाहते हैं तो कोरा वेबसाइट सबसे अच्छी है। लेकिन इस बात की कोई भी गारंटी नहीं है कि मिला हुआ जवाब पूरी तरह से सही है या गलत। इस वेबसाइट पर अभी हाल ही में लोगों ने ब्रा के बारे में पूछा और कुछ लोगों ने ब्रा को हिंदी में क्या कहते हैं, ऐसे सवाल पूछे।

ब्रा को हिंदी में क्या कहते हैं?

जब लोगों ने सवाल किया कि ब्रा को हिंदी में क्या कहते हैं? तो इस पर लोगों ने अपने कई तरह के जवाब दिए। एक व्यक्ति ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 1960 में मैगजीन द्वारा Brassiere शब्द का इस्तेमाल किया गया। उसके बाद से यह प्रचलन में आया और कुछ ही सालों में ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी ने इस शब्द को जोड़ लिया।

इसके बाद इंटरनेट साइट कोरा पर ब्रा फ्रेंच शब्द Brassiere का शॉर्ट फॉर्म निकला। जिसको आज हम केवल ब्रा कहते हैं। इसके बाद किसी दूसरे व्यक्ति ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह शब्द अब हिंदी में भी रूढ़ हो गया है‌। यह बिल्कुल हिंदी के शब्द जैसा ही लगता हैं। इसके अलावा अन्य व्यक्ति ने कहा की ब्रा को हिंदी में सीनाबंद बताया।

Also Read: MI vs LSG: प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी मुंबई इंडियंस, देखें आज की संभावित प्लेइंग XI