13 जुलाई से 31 जुलाई के बीच अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग का पहला संस्करण खेला जाएगा। ऐसे में आपको बता दें कि, इस विदेशी लीग के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग यानी सीएसके ने टीम की कप्तानी के लिए फाफ डु प्लेसिस पर भरोसा जताया है। फाफ डू प्लेसिस ने आई पी एल 2023 में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इस टूर्नामेंट में फाफ डु प्लेसिस ने 730 रन बनाए थे। ‌फाफ डु प्लेसिस के इस दमदार प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें इस लीग के लिए अपनी टीम का कप्तान चुना है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले 100 मैच

दरअसल फाफ डु प्लेसिस ने 2011 से 2021 तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला है। लेकिन 2022 में सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया था जिसके बाद रॉयल चैलेंज बेंगलुरु उन्हें अपनी टीम में शामिल कर कप्तान बनाया। ऐसे में अब वह एक बार फिर सीएसके की जेर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे।

फाफ डू प्लेसिस को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खिलते हुए देखने के लिए फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड है। फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 100 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 2935 बनाए हैं।

इन खिलाड़ियों को किया शामिल

सुपर किंग फ्रेंचाइजी ने मेजर लीग क्रिकेट के लिए फाफ डु प्लेसिस के इलावा डेविड कॉनवे, मिचेल सैंटनर, डेनियल, डेविड मिलर, गेराल्ड, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायडू, रस्टी थेरॉन, केल्विन सैवेज, लाहिरूमिलंथा, मिलिंद कुमार, सामी असलम, कैमरून स्टीवेंसन, कोडी चेट्ठी, जिया शहजाद और सैतेजा को खरीदा है। मेजर क्रिकेट लीग में टैक्स सुपर किंग्स के साथ लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स, सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स, एमआई न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन फ्रीडम, सिएटल ओरकास जैसी 6 टीमें हिस्सा लेंगी।

Also Read:विराट कोहली से लड़ाई पर नवीन उल हक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उनके फैंस को चुप कराने के लिए तरीके ढूंढ रहा था