इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हो गया। मैच में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और आयरलैंड को 172 रन पर समेट दिया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 152 रन बनाए।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने उगली आग

पहली पारी में आयरलैंड की ओर से जे मैक्कलम और पी मूर ओपनिंग करने उतरे। दूसरी ओर इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने नई गेंद संभाली। उन्होंने नई गेंद से जमकर कहर बरपाया और आयरलैंड के 4 विकेट अपने शुरुआती स्पेल में ही हासिल कर लिए। इसके बाद जैक लीच ने उन्होेंने कहर बरपाया और अगले 3 विकेट हासिल किए।

इसके बाद आयरलैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। आयरलैंड की पूरी टीम दो सेशन भी पूरेनहीं खेल पायी और टीम 56.4 ओवर में 172 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से ओपनर जे मैक्कलम ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। वही इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। वही जैक लीच ने 3 और पाॅट्स ने 2 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड ने की ताबड़तोड़ शुरुआत

जवाब में इंग्लैंड की टीम ने अपना आक्रमक रवैया जारी रखा हुआ है। टीम की ओर से जैक क्राॅउली और बेन डकेट ओपनिंग करने आए। दोनों ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी। दोनों ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट जैक क्राॅउली के रूप में गिरा। जो 56 रन बनाकर फिलाॅन हैड का शिकार बने।

इसके बाद लियम डाॅयसन ने ओली पोप के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 152 रन बना लिए है। टीम की ओर से बेन डकेट 60 रन और ओली पोप 29 रन बनाकर आउट हो गए।

ALSO READ:WTC Final में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में ना चुनकर किया बड़ी गलती, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम, भुगतना होगा खामियाजा