इंग्लैंड में पुरुष खिलाड़ियों का एशेज का रोमांचक मुकाबला शुरू हो चुका है, लेकिन महिला एशेज की शुरुआत 22 जून से की जाएगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ए की महिला टीमों के बीच 15 से 17 जून के बीच लीसेस्टर में एकदिवसीय मैच खेला गया था। यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

अब इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए थे और इसके जवाब में 256 रन बनाकर 278 रनों से बढ़त बनाई। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी के दौरान 7 विकेट के नुकसान पर 371 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ हो गया।

ओपनर्स ने किया निराश

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बेथ मूनी ने अपनी बेहतरीन पारी खेली और एक शतक लगाया। लेकिन मेनी के अलावा अन्य बल्लेबाजों में कोई भी अर्धशतक नहीं लगा पाया। बेथ मूनी की पारी की बात करें तो उन्होंने 133 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन की बेहतरीन पारी खेली।

जिसमें उनके 15 चौके भी शामिल हैं। इसके बाद एलिस पैरी ने सिर्फ 32 रन बनाए। निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए एलाना किंग ने 31 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम का स्कोर 250 से ऊपर किया।

मुकाबला रहा ड्रॉ

इंग्लैंड टीम की बात करें तो उनकी तरफ से तेज गेंदबाज चार्ली डीन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए हैं। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के ओपनर ने भी काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम के ओपनर 20 के स्कोर के बाद आउट हो गए। इन सबके बाद कप्तान लॉरेन विन्फील्ड ने शतकीय पारी खेली और स्कोर 150 के पार किया।

वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की काफी जबरदस्त शुरुआत रही थी। लिचफिल्ड और एनाबेल सदरलैंड की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 177 रन बनाए। जिसमें लिचफिल्ड ने 78 बनाएं। बता दें कि इंग्लैंड की तरफ से क्रिस्टल गार्डन ने 5 विकेट लिए थे और यह मुकाबला पूरी तरह से ड्रॉ हो गया।

Also Read:छक्के वाली गेंद को देख लगायी दौड़, हवा की रफ़्तार को चीरते हुए ग्रेविटी के नियम को भी कर दिया फेल, पकड़ लिया क्रिकेट इतिहास सबसे खतरनाक कैच